Wednesday, August 05, 2020 07:19 PM

कोरोना ने मुश्किल किया जीना, अब सोलन राडार पर; जिला में पुलिस लाइन; लाइसेंस ब्रांच, अस्पताल सील

सोलन  – कोरोना ने अब सोलन जिला को राडार पर ले लिया है। वायरस के नए मामले सामने आने के बाद सोलन पुलिस लाइन, लाइसेंस ब्रांच और ईएसआई अस्पताल परवाणू को सील कर दिया गया है। बता दें कि सोलन में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 16 नए मामले सामने आए थे। इनमें से दो पुलिस कर्मियों के पॉजिटिव आने के बाद पुलिस लाइन सोलन सील कर दी गई है। पुलिस लाइन को जाने वाले हर रास्ते के गेट को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है और आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। ईएसआई परवाणू में डाक्टर सहित दो अन्य लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से अस्पताल को भी सील कर दिया गया। वहां आगामी कुछ दिनों के लिए कोई भी कामकाज नहीं होगा। वहीं, डीसी सोलन केसी चमन ने बताया कि पुलिस लाइन सोलन, ईएसआई अस्पताल परवाणू और लाइसेंस ब्रांच को एहतियात के तौर पर सील कर दिया गया है, ताकि कोरोना का संक्रमण और ज्यादा न फैले। लोगों को बिलकुल भी घबराने की आवश्यकता नहीं है। जो लोग पॉजिटिव आए हैं, उन्होंने अच्छी तरह होम क्वारंटाइन के नियमों को फॉलो किया है।

अंब थाना पूरी तरह बंद, 12 पुलिस कर्मी आइसोलेट

अंब – ऊना के अंब में शनिवार को एक कैदी कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है। पंजाब निवासी एक मुजरिम के संक्रमित जाने के बाद अंब थाना को पूरी तरह सील कर दिया गया है। अब जिला प्रशासन ने अंब थाना पूरी तरह सील कर दिया है। वहीं, एक दर्जन के करीब थाना में तैनात पुलिस कर्मचारी होम क्वारंटाइन कर दिए गए हैं। बता दें कि इससे पहले डीएसपी अंब का चालक कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने पर डीएसपी कार्यालय पहले ही सील चल रहा है। अब इस घटना के बाद अंब थाना भी सील हो जाने से पुलिस प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। थाना में रोजाना के कार्य निपटाने के लिए पुलिस अधिकारियों की दिक्कतें बढ़ती नजर आ रही हैं।

सिरमौर में सेना के एक और जवान पर वायरस का अटैक

नाहन – कोरोना वायरस अब सेना के जवानों को चपेट में ले रहा है। जिला सिरमौर में शनिवार को सेना के एक और जवान की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। सेना का यह जवान पांच जुलाई को असम से नाहन अपने गांव खेड़ा में आया था। उपायुक्त सिरमौर डा. आरके पुरूथी ने बताया कि पॉजिटिव आया 34 वर्षीय व्यक्ति सेना का जवान है। वहीं असम से नाहन के गांव खेड़ा आकर यह जवान होम क्वारंटाइन में रह रहा था। अब स्वास्थ्य विभाग ने जवान को त्रिलोकपुर स्थित कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया है। उपायुक्त सिरमौर ने बताया कि शनिवार को पॉज़िटिव आए मामले के बाद जिला में एक्टिव मामलों की संख्या छह हो गई है। उधर स्वास्थ्य विभाग सिरमौर ने होम क्वारंटाइन जवान के प्राइमरी कांटैक्ट की डिटेल भी खंगाली शुरू कर दी है, जिसके लिए एक टीम जवान के गांव खेड़ा के लिए रवाना हुई है।

The post कोरोना ने मुश्किल किया जीना, अब सोलन राडार पर; जिला में पुलिस लाइन; लाइसेंस ब्रांच, अस्पताल सील appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.