Wednesday, September 23, 2020 01:59 PM

कोविड केयर सेंटर में नाच-गाकर दे रहे कोरोना को मात

चंबा में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी इन लोगों के नाचने और गाने के वीडियो को लोग कर रहे काफी पसंद, खुद को रख रहे तनाव मुक्त

दिव्य हिमाचल ब्यूरो। चंबा-शहर के धड़ोग मोहल्ले के कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन कोरोना पॉजिटिव नाच-गाकर बीमारी को मात दे रहे हैं। इन दिनों स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन लोगों के कोविड केयर सेंटर में नाचने और गाने के वीडियो जारी किए जा रहे हैं। इन वीडियो को सोशल मीडिया पर खासा पसंद भी किया जा रहा है। मंगलवार को भी धड़ोग मोहल्ला के कोरोना पॉजिटिव लोगों ने कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने को लेकर सामूहिक गीत का एक वीडियो शेयर किया है। इन वीडियो में यह मरीज संदेश दे रहे हैं कि वे बीमारी से लड़कर मात देकर स्वस्थ होकर घर लौटेंगे। इसके साथ ही वे नाच-गाने में व्यस्त होकर खुद को तनाव मुक्त रख रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इन दिनों शहर के धडोग मोहल्ले में कोरोना वायरस ने कहर बरपा दिया है।

इस मोहल्ले में अब तक 87 कोरोना पाजीटिव के एक्टिव केस सामने आ चुके हैं। इस मोहल्ले के कोरोना पाजीटिव मरीज डीसीएचसी डलहौजी और कोविड केयर सेंटर सरू में चिकित्सीय निगरानी में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। इस अवधि के बीच कोरोना पॉजिटिव लोग खुद को तनाव मुक्त रखने के लिए नाच- गाने में व्यस्त रख रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से रोजाना इन सेंटरों से कोरोना पॉजिटिव मरीजों के नाच- गाकर समय व्यतीत करने के वीडियो शेयर किए जा रहे हैं। दो दिन पहले जहां कोविड सेंटर में चंबयाली गीतों पर मरीजों के झूमने, कुंजडी मल्हार गायन और एक नन्हीं बच्ची का कोरोना को हराने का वीडियो जारी किया गया था। वहीं, मंगलवार को एक सामूहिक गीत का वीडियो शेयर किया गया था। इस वीडियो में कोरोना पॉजिटिव सामूहिक गीत से कोरोना को मात देने का संदेश दे रहे हैं। उधर, सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि वीडियो जारी करने का उद्देश्य लोगों के दिलों से कोरोना के डर को भगाना है। उहोने बताया कि कोविड सेंटर में मरीज खुद को तनाव मुक्त रखकर कोरोना को मात देने में जुटे हैं।

The post कोविड केयर सेंटर में नाच-गाकर दे रहे कोरोना को मात appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.