Sunday, March 07, 2021 11:37 PM

शॉट पुट में क्राउजर का वर्ल्ड रिकार्ड

नई दिल्ली।

अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने खुलासा किया है कि हाल में ऑस्ट्रेलिया में समाप्त हुई बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी के दौरान सिडनी में उन्हें मेजबान टीम के खिलाडि़यों के साथ लिफ्ट में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई। अश्विन ने यह खुलासा भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर के साथ यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान किया। उन्होंने कहा कि सिडनी पहुंचने के बाद उन्होंने हमें कड़े प्रतिबंधों के साथ बंद कर दिया।

सिडनी में एक अनोखी घटना हुई। ईमानदारी से कहूं, तो यह अजीब था। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों एक ही बायोबबल में थे, लेकिन जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लिफ्ट में थे, तो उन्होंने भारतीय खिलाडि़यों को लिफ्ट के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी। उन्होंने कहा कि वाकई, उस समय हमें यह बहुत बुरा लगा। हम एक ही बायो बबल में हैं, लेकिन आप लिफ्ट में बैठ जाते हैं और आप एक ही बबल में रहने वाले किसी अन्य व्यक्ति के साथ लिफ्ट साझा नहीं कर सकते। हमारे लिए इसे पचाना बहुत मुश्किल था।

न्यूयार्क। अमरीका के रयान क्राउजर ने अमरीकन ट्रैक लीग सीरीज में 22.82 मीटर की दूरी तक गोला फेंककर एक नया विश्व इंडोर शॉट पुट रिकॉर्ड बनाया। 2016 रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता क्राउजर ने अपने पहले प्रयास में ही अमरीका के रैंडी बर्न्स के वर्ष 1989 के 22.66 मीटर के रिकार्ड को तोड़ दिया। क्राउजर ने दूसरे प्रयास में 21.03 मीटर और तीसरे प्रयास में 22.70 मीटर तक गोला फेंका। क्राउजर ने 22.48 मीटर के साथ अपना राउंड समाप्त किया, जो दिन की उनकी तीसरी सर्वश्रेष्ठ थ्रो थी।