Monday, September 28, 2020 08:22 PM

कृषि विभाग में एक कुर्सी पर दो अफसर

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—हमीरपुर

हमेशा से एक पोस्ट पर दो-दो अधिकारी होने जैसे वाकयों को लेकर सुर्खियों में रहे जिला हमीरपुर में अब कृषि विभाग में भी ऐसा मामला सामने आया है। यहां भी पिछले कुछ दिनों से कुर्सी के लिए जंग छिड़ गई है।

दरअसल यहां एक अधिकारी प्रोमोशन लेकर ट्रांसफर होकर आए हैं और जिनकी जगह वह आए हैं, वह यहां से ट्रांसफर होने को तैयार नहीं हैं। मजेदार बात यह है कि जिस अधिकारी का यहां से ट्रांसफर हुआ है, वह दफ्तर महज कुछ ही दूरी पर है। अब वह कोर्ट की शरण में चले गए हैं, जैसा कि अकसर होता आया है। दरअसल पिछले दिनों जिला ऊना से हमीरपुर कृषि विभाग में सब डिवीजनल सॉयल कंजरवेशन की पोस्ट पर एक अधिकारी का तबादला हुआ था। उन्होंने 31 जुलाई को यहां ज्वाइन भी कर लिया, लेकिन आज तक वह अपने कमरे तक नहीं पहुंच पाए।

क्योंकि इस पोस्ट से जिन साहब का तबादल एक कमरा छोड़कर फर्टिलाइजर क्वालिटी कंट्रोल लैब में हुआ है, वह किसी कारणवश इस पोस्ट को छोड़ने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में उन्होंने कोर्ट की शरण ली है। बता दें कि जिला हमीरपुर में ऐसा यह पहला मामला नहीं है। यहां पहले भी ऐसे मामले देखने को मिलते रहे हैं, जब छह-छह महीनों तक अधिकारियों ने स्टे लेकर कुर्सियां नहीं छोड़ीं, तो कुछ समय के लिए उसी पोस्ट पर आए दूसरे व्यक्ति को पैरलल कुर्सी लगानी पड़ी। यही नही,ं ऐसे मामले थानों तक भी पहुंचे हैं। ऐसे मौकों पर सबसे ज्यादा दिक्कत उन छोड़े कर्मचारियों को होती हैं, जो फाइलें साइन करवाने के लिए जाते हैं। ऐसे मौकों पर वे यह नहीं समझ पाते कि वे किन साहब से फाइल साइन करवाएं। अब यह भविष्य बताएगा कि कौन साहब कुर्सी पर बैठते हैं और कौन हटते हैं।

The post कृषि विभाग में एक कुर्सी पर दो अफसर appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.