Friday, September 25, 2020 08:14 AM

क्षेत्रीय अस्पताल परिसर होगा चकाचक

बिलासपुर – क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए अस्पताल प्रशासन ने सफाई अभियान शुरू कर दिया है। एक सप्ताह तक चलने वाले इस अभियान में प्रतिदिन अस्तपाल प्रशासन की टीम नए व पुराने भवनों में उगे पौधों को उखाड़ेगी। साथ ही अस्पताल प्रांगण व परिसर को साफ-सुथरा रखने में अपनी मुख्य भागीदारी सुनिश्चित करेगी। क्षेत्रीय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. एनके भारद्वाज ने बताया कि प्रतिदिन अस्पताल परिसर का सुबह के समय निरीक्षण किया जाता है।

अगर कहीं भी कोई खामियां पाई जाती है तो उसे दूर करने के लिए निर्देश दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सफाई अभियान के लिए भी एक कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी प्रतिदिन अस्तपाल परिसर की सफाई कर रही है। वहीं, पुराने भवनों की ज्यादा सफाई की जा रही है, क्योंकि ध्यान में आया है कि यहां पर अभी भी कुछ भवन ऐसे में जहां पर गंदगी का आलम है। ऐसे में स त आदेश जारी किए गए हैं कि सबसे पहले पुराने भवनों की साफ -सफाई की जाए, ताकि यहां पर सफाई सुचारू रूप से रहे।

एमएस डा. भारद्वाज ने बताया कि अस्पताल परिसर में मेटिरियल अधिक हो गया है, जिसके कारण अस्पताल में काफी स्थान इन मेटिरियल की वजह से भरा हुआ है। उन्होंने बताया कि इसके लिए जल्द ही ऑक्शन की जाएगी, जिसके यहां से हट जाने के बाद अस्पताल परिसर में और अधिक जगह खुल सकती है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में कई अन्य और भी ऐसे कार्य है, जिन्हें करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि मदर एंड चाइल्ड विंग के कार्य की टेंडर प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। सभी दस्तावेज कार्य भी पूरे हो चुके है। जल्द ही यहां पर कार्य शुरू हो जाएगा। मदर एंड चाइल्ड विंग के बनने से यहां पर गर्भवती महिलाओं को इसका लाभ मिलेगा।

The post क्षेत्रीय अस्पताल परिसर होगा चकाचक appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.