Monday, November 30, 2020 04:49 AM

कुछ हद तक कोरोना कंट्रोल में

दो दिन से राहत में जिला बिलासपुर, रैपिड टेस्टिंग जारी

बिलासपुर में कोरोना वायरस लगातार पांव पसार रहा है। अब तक जिला में 1179 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, लेकिन दो दिन से बिलासपुर में कोरोना नियंत्रण में है। मात्र छह मामले ही दो दिन में आए हैं, जिससे बिलासपुर के लोगों को कुछ राहत मिली है। हालांकि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या कई दिन से लगातार बढ़ती जा रही थी, लेकिन दो दिन से इस पर अंकुश ही लगा हुआ है। मात्र छह नए मामले सामने आए हैं, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपचार मुहैया करवाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग बिलासपुर की ओर से एंटी रैपिड टेस्ट भी किए जा रहे हैं। वहीं, आईजीएमसी के लिए भी सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। वहीं, अधिकतर लोग उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बिलासपुर अस्पताल के दो कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। इनमें अस्पताल की वार्ड सिस्टर व अन्य अस्पताल कर्मी शामिल हैं। इसके अलावा चार अन्य लोग भी संक्रमित पाए गए हैं, जिसके चलते कुल मामले 1179 हो गए हैं। बता दें कि कोरोना की चपेट में आने से अभी तक जिला बिलासपुर से संबंधित 17 लोग जान गंवा चुके हैं। हालांकि ये सभी किसी न किसी बीमारी से ग्रसित थे, लेकिन फिर जिस तरह कोरोना महामारी के मामले बढ़ रहे हैं, उस तरह से कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी दिनों में कोरोना का कहर बढ़ सकता है। इस बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. प्रकाश दरोच ने बताया कि छह नए मामले आए हैं। दो दिन कम मामले आए हैं। अब जिला में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1179 पहुंच गई है।

कांगड़ा में जंग हारा बुजुर्ग, एक नया केस 

धर्मशाला। कांगड़ा जिला में कोरोना संक्रमण से शनिवार को एक और बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग को दाहिनी एड़ी में गैंगरीन के कारण कमजोरी के चलते 23 अक्तूबर को टांडा मेडिकल कालेज में सरी वार्ड में भर्ती करवाया गया था। बुजुर्ग के बाद में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने और हाइपरटेंशन और मधुमेह की बीमारी के कारण उसकी मौत हो गई। वहीं, शनिवार को एक बड़ी राहत यह रही कि जिला में एक ही मामला सामने आया है। अब सबसे बड़े जिला में संक्रमितों का आंकड़ा 2851 पहुंच गया है। जिला में 176 सक्रिय मरीज हैं, जबकि अभी तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है।

The post कुछ हद तक कोरोना कंट्रोल में appeared first on Divya Himachal.