Tuesday, September 29, 2020 03:38 AM

कुल्लू में 30 और मजदूर पाजिटिव

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—मनाली

कुल्लू जिला में एक बार फिर कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ है। यहां एक साथ 30 नए मामले पॉजिटिव आने से जहां कोरोना का ग्राफ 150 के पार पहुंच गया है, वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 118 हो गई है। ऐसे में प्रशासन  ने जहां सभी 30 नए मामलों को लेकर विशेष रणनीति तैयार कर इन्हें जल्द से जल्द कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू कर दी है, वहीं अब जिला के लोगों में ही कोरोना का डर बढ़ता ही जा रहा है। मनाली उपमंडल के बंदरोल में कोरोना के हुए इस धमाके के बाद जहां बागबान भी टेंशन में दिखाई दे रहे हैं, वहीं कोरोना पॉजिटिव निकले सभी लोग प्रवासी मजदूर हैं, जो देश के विभिन्न राज्यों से कुल्लू पहुंचे थे।

उपायुक्त कुल्लू डा.ऋचा वर्मा का कहना है कि सभी मजदूरों को बंदरोल क्वारंटाइन सेंटर में पहले से ही क्वारंटाइन किया गया था। यह मजदूर किसी भी स्थानीय व्यक्ति के संपर्क में नहीं आए हैं। उन्होंने बताया कि जिला में अधिकतर पॉजिटिव पाए जा रहे मामलों में बाहरी राज्यों से आने वाले मजदूर ही हैं। यहां बता दें कि कुल्लू जिला में अब तक 151 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं, जबकि एक्टिव केस अब 118 हो चुके हैं। इनमें से करीब 32 लोग कोरोना की जंग जीत कर घर लौट चुके हैं। उल्लेखनीय है कि बुधवार को ही जहां 17 मामले नग्गर से सामने आए थे। ये सभी जम्मू के रहने वाले हैं और कुल्लू-मनाली में सेब सीजन में मजदूरी का काम करने के लिए आए हैं।

ऐसे में अभी इन 17 लोगों के पॉजिटिव होने के बाद से जहां प्रशासन लगातार लोगों से यह आग्रह कर रहा था कि घरों में ही रहें और मास्क का इस्तेमाल हर हाल में करें, वहीं ठीक एक दिन बाद गुरुवार को एक बार फिर बंदरोल में कोरोना का धमाका हुआ और यहां एक साथ 30 कोरोना के नए मामले सामने आ गए हैं। एसपी कुल्लू गौरव सिंह का कहना है कि यह सभी सेब सीजन को लेकर मजदूरी के लिए घाटी में आए थे और इन्हें आते ही बंदरोल के समीप बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में क्वारंटाइन किया गया था। उन्होंने बताया कि ये किसी भी स्थानीय व्यक्ति के संपर्क में नहीं आए हैं।

The post कुल्लू में 30 और मजदूर पाजिटिव appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.