Thursday, September 24, 2020 01:30 PM

कुल्लू में एक दिन में कोरोना के 47 मामले

जिला में 65 एक्टिव हुए कोरोना के मामले, प्रशासन ने दी एहतियात बरतने की सलाह

कुल्लू-जिला कुल्लू में गुरुवार देर रात फूटे कोरोना के सबसे बड़ा धमाके के बाद जिला के लोग काफी सहम गए है। यहां एक साथ जहां 47 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई  है। प्रशासन की मानें तो कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी व्यक्ति बाहरी क्षेत्रों से कुल्लू सेब के तोड़ान के लिए पहुंचे हैं।

हालांकि प्रशासन का कहना है कि इन्हें जिला में पहुंचते ही क्वारंटाइन कर लिया गया था, जहां पर  इनके सैंपल जांच के लिए भेजे थे, जिसमें से पतलीकूहल व इसके आसपास के क्षेत्रों में क्वारंटाइन किए गए बाहरी राज्यों से आए मजदूरों के करीब 43 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, जबकि गुरुवार देर शाम ही कुल्लू के जरी में चार अन्य व्यक्तियों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी।

उपायुक्त कुल्लू ने कहा कि  कुल्लू में गुरुवार को कोरोना के 47 मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि यह सभी बाहरी राज्यों से जिला में सेब की फसल का तुड़ान व अन्य बागबानी व कृषि कार्य के लिए पहुंचे हैं। प्रशासन ने इन्हें पहले ही क्वारंटाइन किया था। जिला में पिछले कुछ समय से जहां कोरोना का ग्राफ  लगातार बढ़ रहा है, वहीं आने वाले दिनों में सेब सीजन की रफ्तार पकड़ते ही हालात और खराब होने की संभावना जिला में बनी हुई है। गौर रहे कि कुल्लू में आए कोरोना पॉजिटिव के मामलों में 12 लोग नांगाबाग साइट में जो क्वारंटाइन पर थे। इसके अलावा पतलीकूहल  से पांच, निरमंड से चार, 17 नग्गर से, चार जरी से और पांच कुल्लू से पॉजिटिव मामले पाए गए हैं।

 

The post कुल्लू में एक दिन में कोरोना के 47 मामले appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.