Monday, September 28, 2020 08:49 PM

लोग मर रहे और मंत्री जनता के कंधों पर झूम रहे

बढ़ती आत्महत्याओं पर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने घेरी सरकार

शिमला – नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश में बढ़ रही आत्महत्याओं पर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कोरोना के कहर में खुदकुशियों का तांडव मचा हुआ है और प्रदेश सरकार के मंत्री जश्न मना रहे हैं। रिकार्ड तोड़ आत्महत्याओं से बेपरवाह प्रदेश सरकार के मंत्री अपने स्वागत में डटे हैं। लोग मर रहे हैं और भाजपा के लोग मंत्रियों को कंधों पर उठा कर झूम रहे हैं। मुकेश अग्निहोत्री ने सवाल किया कि क्या कोरोना का कानून सिर्फ विपक्ष के लिए ही है? क्या सत्ता में विराजमान लोगों को उसमें छूट दे रखी है? विपक्ष विरोध प्रदर्शन करे, तो मामले दर्ज और सरकार करे तो कुछ नहीं, यह दोहरा कानून नहीं चलेगा। मुख्यमंत्री भी सारे प्रदेश में पट्टिकाएं लगा कर दिल बहला रहे हैं।

सरकारी आंकड़े गवाह हैं कि प्रदेश सरकार के कार्यकाल में 2000 खुदकुशी के मामले आ चुके हैं। किसी सरकार के समय में भी इतना कहर नहीं बरपा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 में 780 और 2019 में 710 लोगों ने खुदकुशी की है, मगर कोरोना में 466 खुदकुशियां चिंताजनक ही नहीं सरकार के दावों की भी पोल खोल रही है। देवभूमि में जुलाई में 101 और जून में 112 और मई में 89 खुदकुशी के मामले आए हैं। ऐसे में यह सरकार विकास के लिए नहीं खुदकुशियों के लिए जानी जाएगी।

अलोकप्रिय निर्णय ले रही सरकार

मुकेश ने कहा कि लोगों कि नौकरियां छिन गईं, बेरोजगारी बढ़ गई, मगर सरकार आलोकप्रिय निर्णय लेती जा रही है। अब बिजली के दाम भी बढ़ा दिए।

The post लोग मर रहे और मंत्री जनता के कंधों पर झूम रहे appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.