Saturday, January 23, 2021 03:59 PM

लोगों का डर दूर करने को, ओबामा, बुश और क्लिंटन कैमरे के सामने लेंगे कोरोना वैक्सीन

लोगों का डर दूर करने को पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति ने भरी हामी

वाशिंगटन अमरीका में कोरोना वायरस वैक्सीन के प्रभाव को लेकर लोगों के मन में अब भी संदेह बना हुआ है, इसलिए लोगों के मन में वैक्सीन को लेकर भरोसा पैदा करने के लिए अमरीका के तीन पूर्व राष्ट्रपतियों ने इसके डोज को सबसे पहले खुद लगवाने का फैसला किया है। बराक ओबामा, जॉर्ड डब्लू बुश और बिल क्लिंटन ने एक साथ इस वैक्सीन को लेने की तत्परता जताई है। उधर, नवनिर्वाचित प्रेजिडेंट जो बाइडेन और नवनिर्वाचित वाइस प्रेजिडेंट कमला हैरिस ने भी साफ कर दिया है कि वे जैसे ही वैक्सीन को अप्रूवल मिलेगा, इसे जरूर लगवाएंगे।

खास बात यह है कि इस मामले में अब तक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कुछ नहीं बोले हैं। पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि उन्हें शीर्ष अमरीकी संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथनी फौसी पर पूरा भरोसा है। उन्होंने ही मुझे बताया है कि यह वैक्सीन सुरक्षित है, इसलिए मैं इसकी डोज को लेने जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं टीवी पर लाइव इस वैक्सीन को लगवा सकता हूं या इसकी रिकॉर्डिंग की जा सकती है, ताकि लोगों को यह पता चले कि मुझे इस वैक्सीन के विज्ञान पर पूरा भरोसा है। अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश के के चीफ ऑफ स्टाफ फ्रेडी फोर्ड ने बताया कि उन्होंने डा. फौसी और व्हाइट हाउस के कोरोना वैक्सीन प्रतिक्रिया टीम से बात की है।

पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने भी कहा है कि वह सार्वजनिक रूप से कोरोना वायरस वैक्सीन को लेने के लिए तैयार हैं। क्लिंटन की प्रवक्ता एंजल उरेना ने कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के प्राथमिकता के आधार पर राष्ट्रपति क्लिंटन निश्चित रूप से कोरोना वैक्सीन लेंगे। अगर यह सभी अमरीकियों में वैक्सीन के प्रति विश्वास पैदा करने में सहायक होगा तो वह सार्वजनिक रूप से वैक्सीन ले सकते हैं।

डरे हुए हैं अमरीकी नवंबर महीने में गैलप पोल के

एक सर्वे में अमरीकियों के मन में कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर काफी डर देखा गया है। चालीस प्रतिशत अमरीकी लोगों ने यह कहा है कि वह कोरोना वैक्सीन की डोज नहीं लेंगे। इन लोगों के मन में वैक्सीन के शरीर के ऊपर रिएक्शन को लेकर संदेह है।

The post लोगों का डर दूर करने को, ओबामा, बुश और क्लिंटन कैमरे के सामने लेंगे कोरोना वैक्सीन appeared first on Divya Himachal.