Friday, September 25, 2020 08:51 PM

लुहारका के युवक ने लगाया फंदा

मैहला-ग्राम पंचायत लोथल के लुहारका गांव में एक युवक ने फंदा लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। मृतक की पहचान सोनू पुत्र मनसो वासी गांव लुहारका के तौर पर की गई है। पुलिस ने मृतक के शव का मेडिकल कालेज चंबा में पोस्टमार्टम करवाने के उपरांत परिजनों को सौंप दिया है। फिलहाल पुलिस को मौके से ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला है, जिससे युवक के आत्मघाती कदम उठाने के सही कारणों का पता चल पाए। पुलिस ने घटना की इत्ल्ला रपट रोजनामचे में डालने के साथ ही विस्तृत कारणों की जांच आरंभ कर दी है।

लुहारका गांव का सोनू चंबा बाजार से वापिस लौटने के बाद घर में अकेला मौजूद था। इसी दौरान घर के कमरे में सोनू रस्सी का फंदा लगाकर लटक गया। इसी बीच सोनू की माता मवेशियों को चराकर घर वापिस पहुंची तो उसे फंदे पर लटकता देख चीखना- चिल्लाना आरंभ कर दिया। चीखने- चिल्लाने की आवाज सुनकर मौके पर ग्रामीण पहुंच गए। उन्होंने तुरंत सोनू को फंदे से उतारकर उपचार के लिए मेडिकल कालेज चंबा लाने का प्रयास किया।

मगर रास्ते में सोनू की सांसें उखड़ गई। घटना की सूचना पाते ही पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करने के साथ परिजनों के ब्यान दर्ज किए। परिजनों ने घटना को लेकर किसी तरह का संदेह व्यक्त नहीं किया है। पुलिस ने आरंभिक जांच के आधार पर इस संदर्भ में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई है। उधर, एसपी चंबा डा. मोनिका भुटुंगरू ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि घटना को लेकर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाने के साथ ही मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के हवाले कर दिया गया है।

The post लुहारका के युवक ने लगाया फंदा appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.