Monday, November 30, 2020 04:08 AM

चेन्नई के महेंद्र सिंह धोनी ने गायकवाड और जडेजा की क्यों की तारीफ, जानने के लिए पढ़ें यह खबर

दुबई — कोलकाता नाइट राइडर्स को छह विकेट से हराने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जीत का श्रेय टीम के खिलाडिय़ों को देते हुए युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड और सर रवींद्र जडेजा की प्रशंसा की है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को गुरुवार के मैच में छह विकेट से हरा दिया। कोलकाता ने सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा की 87 रन की पारी से पांच विकेट पर 172 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था, लेकिन चेन्नई ने 20 ओवर में चार विकेट पर 178 रन बनाकर रोमांचक जीत हासिल कर ली।

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि मुझे लगता है कि यह एक ऐसा मैच रहा जिसका परिणाम हमारे पक्ष में गया। इसका श्रेय हमारे खिलाडिय़ों को जाता है। इस सीजन में जडेजा बहुत शानदार खेले हैं। वह हमारे टीम के एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने अंतिम ओवरों में रन बनाए हैं। हमें दूसरे छोर पर जडेजा जैसे बल्लेबाज की जरूरत थी। ऐसा होना हमारे लिए अच्छा रहता। हम उन लोगों को अवसर देना चाहते हैं जिन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है।

उन्होंने गायकवाड की सराहना करते हुए कहा कि गायकवाड ने अपनी प्रतिभा दिखाई है। वह आने के साथ कोरोना से संक्रमित हो गए। हमारे पास उन पर ध्यान देने के लिए ज्यादा समय नहीं था। वह प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों में से एक हैं। वह ज्यादा बोलने वालों में नहीं हैं। जब आप मैदान में खेलने के लिए उतरते हैं तब आपको खुद ही दबाव से निपटना होता है। जब हमने उन्हें (रुतुराज) पहला मैच खेलने का अवसर दिया था तब वह जल्द आउट हो गये थे।

मुझे लगता है कि यह देखना बहुत रोमाचंक है कि उन्होंने किस तरह से मिलने वाले अवसरों का लाभ उठाया है। धोनी ने कहा कि इस टूर्नामेंट में समय के साथ ढलना बहुत जरूरी है। हमारे लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना बहुत महत्त्वपूर्ण है। हम अगले चरण के लिए क्वालिफाई करने की स्थिति में नहीं हैं, लेकिन हमने ऐसे खिलाडिय़ों की पहचान की है जो आनेवाले सीजन में हमारे साथ खेल सकते हैं।

The post चेन्नई के महेंद्र सिंह धोनी ने गायकवाड और जडेजा की क्यों की तारीफ, जानने के लिए पढ़ें यह खबर appeared first on Divya Himachal.