Tuesday, September 29, 2020 04:34 AM

महिला क्रिकेट को बड़ा झटका, 2021 में होने वाला वनडे वर्ल्ड कप एक साल के लिए स्थगित

दुबई-भारत ने 2021 में होने वाले पुरुष टी-20 विश्व कप की मेजबानी को बरकरार रखा है, जबकि आस्ट्रेलिया 2022 संस्करण की मेजबानी करेगा। महिला क्रिकेट को हालांकि बड़ा झटका लगा है, क्योंकि विश्व कप एक साल के लिए टल गया है। न्यूजीलैंड में छह फरवरी से सात मार्च, 2021 तक होने वाले महिला वनडे वर्ल्ड कप को 2022 तक स्थगित कर दिया गया है। विश्व कप को लेकर ये सभी महत्त्वपूर्ण फैसले आईसीसी बिजनेस कॉर्पोरेशन ने शुक्रवार को अपनी वचुअर्ल बैठक में लिए, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का व्यवसाय विकास खंड है।

आईसीसी को कोरोना के प्रकोप के चलते महिला विश्व कप को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। एक महीने के अंदर विश्व कप को स्थगित करने का यह दूसरा फैसला है। जुलाई में आईसीसी बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया में इस वर्ष होने वाले विश्व कप को स्थगित किया था।  वहीं, 2021 का विश्व कप भारत में अक्तूबर-नवंबर में होगा, जिसका फाइनल 14 नवंबर को आयोजित होगा। आस्ट्रेलिया को अक्तूबर-नवंबर 2020 में टी-20 विश्व कप की मेजबानी करनी थी, लेकिन जुलाई में आईसीसी ने इसे स्थगित कर दिया था। आस्ट्रेलिया अब इस टूर्नामेंट की मेजबानी 2022 में अक्तूबर-नवंबर में करेगा।

इसका फाइनल 13 नवंबर को होगा। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने कहा, अब आईसीसी टूर्नामेंटों के भविष्य को लेकर तस्वीर साफ हो गई है, जिससे सारे सदस्य देश स्थगित हुए अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट का कार्यक्रम तैयार कर सकते हैं।

The post महिला क्रिकेट को बड़ा झटका, 2021 में होने वाला वनडे वर्ल्ड कप एक साल के लिए स्थगित appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.