Monday, October 26, 2020 03:14 PM

 महिला ने लगाया फंदा, मौत

सलूणी उपमंडल की ब्याना पंचायत में एक महिला ने पेड़ से फंदा लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। मृतका की पहचान विमला देवी पत्नी रवि कुमार निवासी गांव शैली के तौर पर की गई है। फिलहाल महिला के आत्मघाती कदम उठाने के सही कारणों का कोई पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु मेडिकल कालेज चंबा भिजवा दिया है। शव का पोस्टमार्टम बुधवार को करवाया जाएगा। पुलिस रोजनामचे में घटना की इत्ल्ला रपट डालकर विस्तृत कारणों में जुट गई है। शैली गांव की विमला मंगलवार सवेरे घर से अकेले चारागाह में घास काटने के लिए निकली थी।

जहां विमला पेड से दुप्पटे का फंदा लगाकर लटक गई। कुछ देर बाद जब विमला की ननद चारागाह पहुंची तो भाभी को पेड़ से लटकता पाया। ननद ने तुरंत दराटी से फंदा काटकर भाभी को नीचे उतारने के साथ मदद के लिए चीखना- चिल्लाने की आवाज सुनकर मौके पर परिजन व ग्रामीण आ पहुंचें। पंचायत उपप्रधान कमल शर्मा ने तुरंत घटना की सूचना सुरंगानी पुलिस चौकी को दी। इसी बीच डीएसपी सलूणी शेर सिंह ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर मृतका की ननद व परिजनों व मायका पक्ष वालों के ब्यान दर्ज करने की प्रक्त्रिया निपटाई।

फिलहाल दोनों पक्षों की ओर से विमला की मौत को लेकर किसी तरह का संदेह जाहिर नहीं किया गया है। पुलिस ने आरंभिक जांच के आधार पर इस संदर्भ में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई है। उधर, डीएसपी सलूणी शेर सिंह ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि घटना को लेकर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम हेतु मेडिकल कालेज चंबा भेजा गया है।

The post  महिला ने लगाया फंदा, मौत appeared first on Divya Himachal.