Thursday, October 01, 2020 08:11 AM

मैहतपुर में शराब की होम डिलीवरी

ग्रामीणों ने उपायुक्त संदीप कुमार से नश माफिया की रोक के लिए लगाई गुहार, बच्चों पर पड़ रहा बुरा असर

कार्यालय संवाददाता। मैहतपुर-नगर परिषद मैहतपुर बसदेहड़ा में पिछले काफी अर्से से शराब माफिया ने अपने पांव पसारे हुए हैं, लेकिन शराब माफिया के इतने हौसले बुलंद हो चुके हैं कि उन्होंने लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए शराब को ग्राहकों के घरों तक पहुंचाना शुरू कर दिया है। वहीं, इस शराब माफिया के धंधे से नौजवान पीढ़ी भी पीछे नहीं है। इससे नौजवान पीढ़ी इस दलदल में फंसती जा रही है और यहां के बुद्धिजीवी ने इस पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए उपायुक्त संदीप कुमार से गुहार लगाई है कि उनके बच्चों को इन नशा माफिया से बचा लो।

गौरतलब है कि नगर परिषद मैहतपुर बसदेहडा़ व साथ लगते गांव में शराब घरों में बेचना आम बात हो गई है। पहले बाजारों में  शराब माफिया नाजायज तरीके से सा बेचा करते थे, फिर लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए यह धंधा इतना फल फूल गया है, कि इसमें नौजवान युवा पीढ़ी अपनी पढ़ाई को छोड़कर इस दलदल में फंसती जा रही है। शराब चाय पकौड़े व छोटे-छोटे दुकान करने वाले भी शराब की बिक्री खूब कर रहे हैं। इसके बाद अब तो होम डिलीवरी होना भी शुरू हो गई है। लोगों ने समाज का डर व भय को छोड़कर नाजायज फायदा उठाते हुए, अब घरों में भी बेचना शुरू कर दिया है। जिसके चलते सोमवार को एक शराब व्यापारी ओंकार सिंह ने नगर परिषद मैहतपुर बसदेहड़ा की अध्यक्षा मंजू चंदेल को लिखित शिकायत की है कि शराब के ठेकों पर शराब की इतनी बिक्री नहीं हो रही है, जितनी कि शराब माफिया नाजायज तरीके से पुलिस की नाक की तले शराब बेच रहे हैं।

इससे सरकार के रेवेन्यू को घटा पड़ रहा है और वही ठेकेदारों को भी घाटा पड़ा रहा है। मैहतपुर शराब व्यापारी ओंकार सिंह ने मंजू चंदेल को बताया कि यह धंधा पिछले काफी समय से चला हुआ है ओर हमारे ठेके घाटे में जा रहे है हम सरकार को रेवेन्यू कहां से जमा करवाएंगे जबकि बाजारों में काफी दुकानों पर लोग इसे बेखौफ बेच रहे हैं। उधर, नगर परिषद की अध्यक्षा मंजु चंदेल ने कहा कि उनके पास ओंकार सिंह शराब व्यापारी ने लिखित रूप में शिकायत दी है कि मैहतपुर क्षेत्र में शराब माफिया नायाज तरीके से सरेआम शराब बेच रहा है। इससे सरकार को भी रेवेन्यू का लॉस हो रहा है और वही ठेकेदारों को भी लॉस हो रहा है। मंजु चदेंल ने कहा कि ऐसी शिकायतें हमें पिछले काफी समय से आ रही है लेकिन स्थानीय पुलिस भी इन शराब माफिया पर शिकंजा नहीं कस रही है। उन्होंने एसपी उना से मांग करते हुए कहा कि शराब माफिया पर शीघ्र ही नकेल कसी जाए।

The post मैहतपुर में शराब की होम डिलीवरी appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.