Saturday, September 26, 2020 06:22 AM

मंडी में एक और बुजुर्ग की मौत

दम तोड़ने के बाद कोरोना पॉजिटिव होने का खुलासा, सामने आए 14 नए केस

दिव्य हिमाचल टीम—मंडी, गोहर

गोहर उपमंडल के अंतर्गत बाड़ा गांव के 68 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने गुरुवार को कोविड अस्पताल नेरचौक में दम तोड़ दिया। गोहर उपमंडल के अंतर्गत कोरोना संक्रमित व्यक्ति की यह पहली मौत हुई है, लेकिन बीते चार दिनों में मंडी जिला में कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत का यह तीसरा मामला है। इसके साथ ही जिला में गुरुवार को कोरोना पाजिटिव के 14 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें मृतक बुजुर्ग को छोड़ कर सभी लोग बाहरी राज्यों से आए हैं।

वहीं बाड़ा गांव के मृतक बुजुर्ग का कोरोना पाजिटिव होने का खुलासा उसकी मौत के बाद हुआ है। मंडी अस्पताल से रैफर किए जाने के बाद बुजुर्ग की मौत नेरचौक मेडिकल कालेज में हुई है। गोहर उपमंडल के अंतर्गत गुरुवार को पांच अन्य कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं, जिनमें से चैलचौक के समीप ओयरी गांव में रांची से घर आया 39 वर्षीय सैनिक होम क्वारंटाइन के दौरान पॉजिटिव निकला है।

उपमंडल के कोट गांव में चंडीगढ़ से लौटा 23 वर्षीय युवक भी संक्रमित है। गोहर-चैल सड़क में गणई गांव में इलाहाबाद से लौटी 34 वर्षीय मां सहित सात साल का बेटा भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। दोनों होम क्वारंटाइन थे। चच्योट के समीप नांवग्रांव गांव से एक सैनिक कोरोना संक्रमित पाया गया है। जोगिंद्रनगर के घटागला में अंडेमान निकोबार से आया नेवी का 29 वर्षीय सैनिक भी पॉजिटिव निकला है।

चौंतड़ा के सगनेहड़ का 31 वर्षीय बिहार से आया सीआरपीएफ का जवान भी पाजिटिव निकला है। राजस्थान से आए मंडी के होटल में क्वारंटाइन दो प्रवासी भी पॉजिटिव आए हैं। गुड़गांव से आई मझबाड़ की 37 वर्षीय महिला व पंजाब के नवांशहर से लौटी दुदर की 22 वर्षीय छात्रा भी पॉजिटिव आई है। बल्ह मलवाणा में बेस्ट बंगाल से आया बीएसएफ जवान भी पॉजिटिव है। वहीं सुंदरनगर के चतरोखड़ी का भी 45 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव निकला है। उधर, संबंधित होम क्वारंटाइन के मामलों में गांवों को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। सीएमओ मंडी देवेंद्र शर्मा ने बताया कि गुरुवार को आए 14 मामलों में से एक की मौत हो गई है। पांच को होम आइसोलेशन में रखा गया है, जबकि अन्य को कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया गया है।

The post मंडी में एक और बुजुर्ग की मौत appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.