Thursday, September 24, 2020 11:24 PM

मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर का दावा, आईपीएल में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होंगे महेंद्र सिंह धोनी

नई दिल्ली — भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और अब मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की सराहना करते हुए कहा है कि वह इस बार आईपीएल में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होंगे। धोनी पिछले साल इंग्लैंड में हुए आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में भारत की हार के बाद से अब तक मैदान में नहीं उतरे हैं और आईपीएल से वह मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं।

आईपीएल-13 का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त राष्ट्र अमीरात (यूएई) में होना है। मांजरेकर ने स्टार स्पोटर्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा कि मुझे लगता है कि धोनी आईपीएल में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होंगे और उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ज्यादा आईपीएल में सफल होने का कारण यह है कि उन्हें पता है कि यहां चार-पांच गेंदबाजों से पार पाना है, जिसमें से कुछ अच्छे होंगे और कुछ ज्यादा बेहतर नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आपको पांच बेहतरीन गेंदबाजों का सामना करना पड़ता है और धोनी जानते हैं कि किस गेंदबाज को पीटना है और किसे सावधानी से खेलना है। सचिन तेंदुलकर और धोनी जैसे खिलाड़ी चैंपियन क्रिकेटर हैं। आप धोनी का जो रूप क्रिकेट मैदान पर देखते हैं वह आपको कभी सार्वजनिक मंच पर नहीं दिखाई देगा।

मांजरेकर ने कहा कि विराट कोहली की शादी में मुझे धोनी के साथ थोड़ा समय बिताने का मौका मिला था। उन्होंने मुझसे कहा था कि जब तक मैं टीम में शामिल सबसे तेज दौडऩे वाले खिलाड़ी को हराता हूं, मैं खुद को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने के लिए फिट समझता रहूंगा।

उन्होंने कहा कि एक बल्लेबाज के तौर पर आईपीएल में धोनी में मुझे कोई खास बदलाव नहीं दिखता। वास्तव में जो स्थिति है वो धोनी के लिए सही है, चाहे वो मानसिकता हो या तेजी से गेंद को मारना।

The post मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर का दावा, आईपीएल में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होंगे महेंद्र सिंह धोनी appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.