Tuesday, January 26, 2021 03:16 PM

मैच से पहले चार्जअप दिखे विराट; नेट्स में लगाए जोरदार शॉट्स, बोर्ड ने शेयर किया वीडियो

27 नवंबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वनडे मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली काफी शानदार टच में नजर आ रहे हैं। बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में कोहली नेट्स सेशन के दौरान जोरदार शॉट्स लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

बीससीआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में विराट कोहली के बल्ले का गेंद से काफी अच्छा संपर्क हो रहा है। कोहली इस वीडियो के अंदर आगे बढ़कर कई शॉट्स लगाते हुए नजर आ रहे हैं, जबकि वह गेंद को पुल करने का भी प्रयास कर रहे हैं। कोहली का प्रैक्टिस सेशन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।  के काफी रोमांचक होने की उम्मीद की जा रही है।

कोहली 12 हजारी बनने से 133 रन दूर, सचिन का तोड़ेंगे रिकार्ड

विराट इस सीरीज में 12000 रन पूरे करने की उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। उनके खाते में 248 मैचों में 11867 रन हैं। विराट के ऊपर टीम की बल्लेबाजी का दारोमदार रहेगा।  भारतीय कप्तान को क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड तोड़ने के लिए सबसे प्रबल दावेदार माना जाता है।  सीरीज में 133 रन बनाते ही विराट वनडे में 12 हजार रनों के शिखर पर पहुंचने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी बन जाएंगे। सचिन ने 12 हजार रन तक पहुंचने के लिए 300 पारियां खेली थीं और 13 साल 73 दिन का समय लगाया था।

कुल वनडे : 140

भारत जीता : 52

आस्ट्रेलिया जीता : 78

बेनतीजा : 10

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत ने 17 वनडे खेले; सिर्फ दो जीते 14 हारे, एक का कोई नतीजा नहीं निकला

रोहित की चोट पर कुछ साफ नहीं

सिडनी। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि रोहित शर्मा की चोट को लेकर भ्रम की स्थिति है और उनके पास चोट की स्थिति को लेकर पूरी सूचना नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा कि उन्हें नहीं पता कि बाकी टीम के साथ रोहित आस्ट्रेलिया क्यों नहीं आए। शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले एकदिवसीय से पूर्व मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कोहली ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में हुई चयन समिति की बैठक से पहले रोहित को अनुपलब्ध बताया गया था। कोहली ने कहा कि चयन समिति की बैठक से पहले हमें ईमेल मिला था कि वह उपलब्ध नहीं है। इसमें कहा गया कि उसे आईपीएल के दौरान चोट लगी। इसमें कहा गया कि उसे चोट से संबंधित जानकारियां दी गई हैं और वह समझ गया है और वह अनुपलब्ध रहेगा।

आकाशवाणी पर सीधा प्रसारण

नई दिल्ली। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन-वनडे, तीन टी-20 तथा चार टेस्ट मैचों की सीरीज का सीधा प्रसारण आकाशवाणी पर किया जाएगा। विज्ञप्ति के अनुसार, तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों का प्रसारण आकाशवाणी के एफएम रेनबो नेटवर्क, 66 मीडियम वेव प्राइमेरी चैनल, 86 एफएम स्थानीय रेडियो स्टेशन और डीआरएम चैनल पर किया जाएगा। इसके अलावा प्रसार भारती स्पोट्र््स यू-ट््यूब चैनल पर भी इसका प्रसारण होगा। 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आंखों देखा हाल आकाशवाणी के एफएम रेनबो नेटवर्क, डीआरएम चैनल, 13 अतिरिक्त एफएम रिले ट्रांसमिटर्स और प्रसार भारती स्पोट्र््स यू-ट््यूब चैनल पर भी प्रसारित किया जाएगा। आकाशवाणी भारत में अपने 200 से अधिक चैनलों और स्टेशनों पर रेडियो कमेंट्री के जरिए देश में अधिकतम श्रोताओं तक पहुंचना चाहता है।

मौसम और पिच का हाल

सिडनी में शुक्रवार को आसमान में बादल रह सकते हैं। अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्यियस रहने की उम्मीद है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। स्पिनर्स भी अहम भूमिका निभा सकते है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का सक्सेस रेट 56.05 फीसदी है।

The post मैच से पहले चार्जअप दिखे विराट; नेट्स में लगाए जोरदार शॉट्स, बोर्ड ने शेयर किया वीडियो appeared first on Divya Himachal.