Friday, September 25, 2020 10:41 PM

मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव निकला बुजुर्ग

मंडी अस्पताल का आइसोलेशन वार्ड सील, सोमवार को सामने आए 20 नए मामले

दिव्‍य हिमाचल ब्‍यूरो-मंडी-मंडी जिला में एक और व्यक्ति की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई है। मंडी शहर के जवाहर नगर निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत होने के बाद उनके कोरोना पाजिटिव होने का खुलासा हुआ है। हालांकि 70 वर्षीय बुजुर्ग पहले से हार्ट व शुगर की बिमारी से भी ग्रसित था, लेकिन उसकी मौत के बाद कोरोना वायरस की जांच को लेकर लिए गए सेंपल की रिपोर्ट पाजिटिव आई है, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। मंडी अस्पताल के तीन बिस्तर वाले आइसोलेशन वार्ड को सील कर दिया गया है और दो डाक्टरों सहित आठ स्वास्थ्य कर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। बुजुर्ग की मौत के बाद मंडी जिला में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या चार हो गई है और प्रदेश में यह आंकड़ा 14 हो गया है। वहीं मंडी जिला में सोमवार को मृतक बुजुर्ग सहित कोरोना पाजिटिव के बीस मामले सामने आए हैं, जिसमें 12 मामले नए हैं, जबकि आठ व्यक्ति पहले के पाजिटिव आए लोगों के प्राथमिक संपर्क में निकले हैं। मंडी शहर के थनेहड़ा मोहल्ले में ही एक पूरा परिवार पाजिटिव निकला है। इस परिवार में पति, पत्नी सहित उनकी दो बेटियां भी पाजिटिव आई हैं। बताया जा रहा है कि यह परिवार कुछ दिन पहले पंचकूला गया हुआ था और वहां से कुछ दिन पहले ही अपने घर वापस लौटा था, जिसके बाद थनेहड़ा मोहल्ले के एक हिस्से को कंटेनमेंट जोन बना दिया जाएगा। सराज के खुणागी गांव से फिर आठ लोग पाजिटिव निकले हैं। इस गांव से पहले भी कई लोग कोरोना पाजिटिव निकल चुके हैं और नए मामले भी पहले पाजिटिव आए लोगों के प्राथमिक संपर्क में शामिल हैं।

वहीं मंडी के गुरुद्वारे में क्वारंटीइन में रहा दिल्ली से लौटा 29 वर्षीय युवक भी पाजिटिव निकला है। मंडी के ही एक निजी होटल में क्वारंटाइन राजस्थान से लौटा 28 वर्षीय युवक भी पाजिटिव निकला है। संधोल पंचायत का वार्ड नंबर चार मोकरू गांव की भी 70 वर्षीय सास व 58 वर्षीय बहू दोनों पाजिटिव निकली हैं।

इसी तरह से कोटली क्षेत्र सपलोग गांव में लेह से लौटा आईटीबीपी का जवान और इसी गांव में उत्तर प्रदेश से आया एसएसबी का जवान भी पाजिटिव निकला है। बिना अनुमति मनाली घूमने आए उत्तर प्रदेश के मेरठ का भी एक पर्यटक मंडी में पाजिटिव निकला है। इन पर्यटकों को कुल्लू पुलिस ने दो दिन पहले ही पकड़ा था। सीएमओ मंडी डाक्टर देवेंद्र शर्मा ने एक व्यक्ति की मौत और 20 कोरोना पाजिटिव मामले आने की पुष्टि की है।

The post मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव निकला बुजुर्ग appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.