Thursday, January 28, 2021 12:58 PM

मेदवेदेव चैंपियन, रूसी खिलाड़ी डेनिल ने एटीपी फाइनल्स में जीता साल का आखिरी खिताब

विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव ने तीसरे नंबर के खिलाड़ी और यूएस ओपन चैंपियन ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को कड़े संघर्ष में रविवार को 4-6, 7-6(2), 6-4 से हराकर साल के आखिरी टेनिस टूर्नामेंट एटीपी वर्ल्ड टूअर फाइनल्स का खिताब अपने नाम कर लिया। मेदवेदेव ने दो घंटे 43 मिनट तक चले इस खिताबी मुकाबले में थिएम को हराकर पहली बार यह खिताब जीता। एटीपी फाइनल्स के इतिहास में यह सबसे लंबा चला फाइनल था।

मेदवेदेव इसके साथ ही सत्र के आखिरी टूर्नामेंट में विश्व के शीर्ष तीन खिलाडि़यों को हराने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। यह उनके करियर का सबसे बड़ा खिताब है। रूसी खिलाड़ी ने ग्रुप में पांच बार के चैंपियन और विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को6-3, 6-3 से , सेमीफाइनल में विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल को 3-6, 7-6(4), 6-3 से और फाइनल में विश्व के नंबर तीन खिलाड़ी थिएम को 4-6, 7-6(2), 6-4 से पराजित कर इतिहास बनाया। 1990 में एटीपी टूअर के शुरू  होने  के बाद से एक टूर्नामेंट में यह करिश्मा करने वाले मेदवेदेव चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। मेदवेदेव 2009 में निकोलई  देवीदेंको के बाद यह खिताब जीतने वाले पहले रूसी खिलाड़ी बन गए हैं।

The post मेदवेदेव चैंपियन, रूसी खिलाड़ी डेनिल ने एटीपी फाइनल्स में जीता साल का आखिरी खिताब appeared first on Divya Himachal.