Saturday, January 23, 2021 03:33 AM

मिशन ओलंपिक के लिए सुंदरनगर के आशीष चौधरी को खेल मंत्रालय ने टॉप्स में दी जगह

 स्टाफ रिपोर्टर — सुंदरनगर

हिमाचली बॉक्सर आशीष चौधरी ओलंपिक में मेडल जीतने के लिए दिन-रात एक कर रहे हैं। उनके इस सपने को पूरे करने के लिए अब खेल मंत्रालय की ओर से उन्हें टारगेट ओलंपिक पोडियम (टॉप्स) योजना में शामिल किया गया है। इसी स्कीम के तहत केंद्र सरकार मंडी जिला के सुंदरनगर के इस बॉक्सर को मदद पहुंचाएगी। यही नहीं, इसकी शुरुआत उनके इटली में टे्रनिंग से शुरू भी हो चुकी है।

सोमवार को खेल मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है। वहीं, मंडी जिला बॉक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश कुमार चौधरी ने बताया कि टॉप्स के तहत ओलंपिका को क्वालिफाई कर चुके आशीष कुमार का चयन होना गर्व की बात है। इससे आशीष को मजबूती मिलेगी और वह ओलंपिक मेडल की जीतने के लिए और कड़ी मेहनत कर सकेंगे। आशीष 75 किलोग्राम भार वर्ग में टोक्यो ओलंपिक में अगले साल उतरेंगे। बता दें कि हाल ही में एशियाई गेम्स के रजत पदक विजेता आशीष से खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने हाल ही में ओलंपिक की तैयारियों पर बात की थी। इसके अलावा सरकार के ओर से उन्हें फिट इंडिया मुहिम एंबेंसेडर भी चुना गया है। वहीं, भारतीय खेल प्राधिकरण ने सोमवार को बताया कि आशीष के अलावा सिमरनजीत कौर (60 किलो) और एशियाई पदक विजेता पूजा रानी (75 किलो) व सतीश कुमार (प्लस 91 किलो) को भी टॉप्स में जगह मिली है।

The post मिशन ओलंपिक के लिए सुंदरनगर के आशीष चौधरी को खेल मंत्रालय ने टॉप्स में दी जगह appeared first on Divya Himachal.