Tuesday, September 29, 2020 12:41 AM

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले, मिशन रिपीट को सरकार-संगठन में तालमेल जरूरी

मुख्यमंत्री बोले, कोरोना संकट में भी कार्यकर्ताओं से बनाए रखा संपर्क

हरिपुर – मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश सरकार के मिशन रिपीट के लिए सरकार व संगठन के बीच बेहतर तालमेल आवश्यक है। वैश्विक महामारी के दौरान प्रदेश भाजपा ने बूथ स्तर तक लगातार पार्टी कार्यकर्ताओं से संपर्क बनाए रखा है। यह सब सूचना प्रौद्योगिकी के अधिकतम एवं प्रभावी उपयोग के कारण संभव हो पाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2014 में डिजिटल इंडिया की परिकल्पना की थी और उनकी इस सोच के कारण आज न केवल पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बेहतर तालमेल बना हुआ है, बल्कि सरकार की कार्यप्रणाली को सुधारने में भी सहायता मिली है।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को परागपुर के बगली में भाजपा संगठनात्मक जिला देहरा के पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित बना रही है कि कोरोना महामारी के कारण प्रदेश में विकास की गति बाधित न हो। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि विभिन्न विभागों में बिना खर्च की गई धनराशि को चिन्हित करें, ताकि इसका उपयोग विकासात्मक कार्यों के लिए किया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए समय रहते प्रभावी कदम उठाए हैं।

सीएम ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता संगठित होकर कार्य करें, क्योंकि चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल की जीत पार्टी कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम और प्रतिबद्धता पर ही निर्भर करती है। अयोध्या में निर्मित किया जा रहा भव्य श्रीराम मंदिर राज्य के स्वप्न को साकार करने की दिशा में एक ठोस कदम है। इस दौरान उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर, वन मंत्री राकेश पठानिया, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार और प्रदेश भाजपा के महासचिव त्रिलोक जम्वाल, देहरा जिला भाजपा संगठन के अध्यक्ष संजीव शर्मा और मंडल भाजपा अध्यक्ष मान सिंह भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

कोरोना काल में हिमाचल को 30 हजार करोड़  रुपए का नुकसान

सीएम ने कहा कि राज्य में बस किराए में वृद्धि पर विपक्ष काफी शोर-शराबा कर रहा है, लेकिन विपक्ष को मालूम होना चाहिए कि कोविड-19 के कारण प्रदेश को 30 हजार करोड़ रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है। संकट का सामना करने में सरकार को मजबूरी में बस किराए में वृद्धि के निर्णय का फैसला लेना पड़ा।

सीएम की होशियार सिंह को नसीहत

देहरा प्रवास के दौरान पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन को लेकर मुख्यमंत्री ने स्थानीय विधायक होशियार सिंह को नसीहत दी है। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ने विधायक को कोरोना काल के नियमों का पालन करने को कहा है। दरअसल मुख्यमंत्री देहरा रेस्ट हाउस में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। इस दौरान किसी समस्या को लेकर विधायक होशियार सिंह एकदम से मुख्यमंत्री के करीब आ गए। इस वाकये की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हुई आलोचनाओं से सीएम खासे नाराज़ बताए जा रहे हैं।

The post मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले, मिशन रिपीट को सरकार-संगठन में तालमेल जरूरी appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.