Sunday, November 29, 2020 07:12 AM

लोगों तक सरकारी योजनाएं पहुंचाना ही मेरा लक्ष्य

 ऊना में नए उपायुक्त का कार्यभार संभालते ही बोले राघव शर्मा, कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने पर फोकस

ऊना-प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का लाभ अंतिम पंक्ति में खड़े पात्र व्यक्ति को सुनिश्चित करना मेरा ध्येय रहेगा। यह बात शुक्रवार को जिला ऊना के नए उपायुक्त के रूप में कार्यभार संभालने के उपरांत राघव शर्मा ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाएं आम जनता तक पहुंचाने के लिए काम किया जाएगा। कार्यालयों में कार्यों को सुगम बनाया जाएगा, ताकि योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि आम आदमी को ध्यान में रखते हुए योजनाओं का क्रियान्वयन करेंगे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का खतरा पूरे विश्व में चला हुआ है। कोविड़ के उपायों को ध्यान में रखते हुए विकास कार्य किए जाएंगे। कोरोना टेस्टिंग केपिस्टी को बढ़ाया जाएगा। उपायुक्त राघव शर्मा ने पंचायत चुनावों को लेकर कहा कि आगामी चुनावों को देखते हुए चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानु सार काम किया जाएगा।

पोलिंग स्टेशनों पर उचित व्यवस्था की जाएगी।  राघव शर्मा ने कहा कि ऊना जिला में प्रस्तावित सभी बड़े प्रोजेक्टस को तय समय में पुरा करवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि जिला के लिए बल्क ड्रग पार्क महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है। वहीं, पीजीआई सेटेलाईट सेंटर,ट्रिपल आईटी,मदर-चाईल्ड केयर यूनिट,मिनी सचिवालय इत्यादि कार्यो को गति दी जाएगी।  राघव शर्मा 2013 बैच के आईएएस अधिकारी है। इससे पहले वह सहायक सचिव, वस्त्र मंत्रालय, भारत सरकार, उपमंडलाधिकारी जंजैहली,गोहर जिला मंडी, अतिरिक्त उपायुक्त जिला मंडी तथा अतिरिक्त उपायुक्त जिला कांगड़ा के रूप में सेवाएं दे चुके है।

प्रसाद योजना पर करेंगे कार्य

राघव शर्मा ने कहा कि चिंतपूर्णी मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रयास किए जाएंगे। चिंतपूर्णी में प्रसाद योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए प्रयास होगा। इस संबध में आवश्यक फीडबैक लेकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

कारपोरेट ला में हैं स्पेशलिस्ट

राघव शर्मा ने जमा दो कक्षा तक की पढ़ाई राजस्थान के भीलवाड़ा शहर से करने के बाद नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी जोधपुर से बीएससी, व एलएलबी में पांच वर्ष की संयुक्त डिर्ग्री कॉरपोरेट लॉ विषय में स्पेशलाइजेशन के साथ प्राप्त की है। 2013 में आईएएस की सेवा उतीर्ण की।

The post लोगों तक सरकारी योजनाएं पहुंचाना ही मेरा लक्ष्य appeared first on Divya Himachal.