Wednesday, August 05, 2020 09:33 PM

नालागढ़ में एक, किन्नौर में चार कोरोना पॉजिटिव

बीबीएन-औद्योगिक कस्बे नालागढ़ के तहत भाटियां स्थित टैक्सटाइल उद्योग का एक कामगार कोरोना संक्रमित पाया गया है।  उक्त कामगार की बीते कई दिनों से तबीयत खराब थी और मौजूदा समय में वह लेबर कालोनी में ही रह रहा था। दो दिन पहले प्रवासी कामगार को चैकअप के लिए सीएचसी नालागढ़ लाया गया था जहां इसका कोविड की जांच के लिए रैंडम सैंपल लिया गया था। शुक्रवार दोपहर बाद सैंपल की रिपोर्ट आई जिसमें 33 वर्षीय कामगार के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। प्रशासन ने तुरंत संक्रमित कामगार को उपचार के लिए कोविड अस्पताल काठा शिफ्ट कर दिया है जबकि टैक्सटाइल उद्योग और उद्योग की लेबर कालोनी को एहितयातन सील करते हुए कांटैक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है। इसके अलावा उद्योग परिसर और लेबर कालोनी के बाहर पुलिस की तैनाती करते हुए दोनों परिसरों को सेनेटाइज कर दिया गया है। बहरहाल प्रशासन ने उद्योग परिसर व लेबर कालोनी को सेनेटाइज करवाते हुए कांटैक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी है। स्वास्थय विभाग कोरोना संक्रमित के तमाम प्राइमरी व सेकेंडरी कांटैक्ट के कोविड टेस्ट करेगा साथ ही उद्योग से कामगारों के रैंडम सैंपल भी लेगा।

संक्रमित कोविड अस्पताल काठा शिफ्ट

 एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने बताया कि नालागढ़ के भाटियां स्थित टैक्सटाइल उद्योग का कामगार कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उसे उपचार के लिए कोविड अस्पताल काठा शिफ्ट कर दिया गया है। जबकि एहितयातन उद्योग व लेबर कालोनी को सील करते हुए कामगारों व स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

फरवरी से नालागढ़ में ही था कामगार

ताजातरीन मामले के बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है दरअसल उक्त कामगार फरवरी माह में झारखंड से वापस आया था, उसके बाद से कहीं नहीं गया। इसका खुलासा उसकी ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने पर हुआ है। अब सवाल यह उठ रहा है कि आखिर यह कामगार कोरोना संक्रमित कहां हुआ। बहरहाल प्रशासन ने इसकी गहनता से छानबीन शुरू कर दी है।

 

The post नालागढ़ में एक, किन्नौर में चार कोरोना पॉजिटिव appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.