Friday, September 25, 2020 09:54 AM

नाचन में भी खर्च नहीं हो सके विकास को आए अस्सी करोड़

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — मंडी

नाचन विस क्षेत्र के तहत भी अस्सी करोड़ रुपए विभिन्न विभागों के पास अनस्पेंट मनी के रूप में पड़े हुए हैं। वर्ष 2001 से लेकर 2020 के मध्य अलग-अलग विकास कार्यों के लिए यह पैसा दिया गया था, लेकिन विभिन्न कारणों से खर्च नहीं हुआ है।

नाचन विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विभागों के पास बीते 20 सालों से अनखर्चे रहे पैसे की समीक्षा के लिए हटगढ़ में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस धनराशि को नाचन क्षेत्र में ही अन्य विकास कार्यों पर खर्च किया जाएगा, ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके। महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि नाचन क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग के माध्यम से इस वित्त वर्ष सड़कों, पुलों व इमारतों पर 90 करोड़ रुपए व्यय किए जा रहे हैं।

पंचायतीराज विभाग के माध्यम से अब तक 20 करोड़ की राशि विभिन्न विकास कार्यों पर व्यय की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि जलशक्ति विभाग के तहत 398 करोड़ रुपए की लागत से सुकेती खड्ड के तटीकरण की योजना तैयार की गई है, जिसे केंद्र सरकार को मंजूरी के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि सुकेती खडड के आसपास के जितने भी नाले हैं उन्हें भी तटीकरण के तहत लाया जाएगा।

इस अवसर पर नाचन के विधायक विनोद कुमार ने भी अधिकारियों को संबोधित किया। बैठक में नाचन भाजपा मंडलाध्यक्ष सोहन सिंह ठाकुर, एसडीएम गोहर अनिल भारद्वाज, एसडीएम बल्ह डा. आशीष शर्मा, एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान, तहसीलदार गोहर जयगोपाल शर्मा, बीडीओ गोहर निशांत शर्मा, डीएफ ओ गोहर टीआर धीमान, अधीक्षण अभियंता जल शक्ति विभाग  उपेंद्र वैद्य, एसएमएस कृषि डीआर चौहान सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

The post नाचन में भी खर्च नहीं हो सके विकास को आए अस्सी करोड़ appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.