Friday, October 23, 2020 05:23 AM

नडाल-प्लिसकोवा जीते, रुस के डेनियल मेदवेदेव बाहर

गत विजेता स्पेन के राफेल नडाल ने अपने खिताब बचाओ अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए बेलारूस के इगोर गेरासिमोव को पहले राउंड में हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे जगह बना ली, जबकि चौथी सीड रुस के डेनियल मेदवेदेव को एक बड़े उलटफेर में हंगरी के मार्टन फुक्सोविक्स के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। महिला वर्ग में दूसरी सीड चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा को जीत हासिल करने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ गया।

नडाल ने गेरासिमोव को लगातार सेटों में 6-4, 6-4, 6-2 से हराया और रिकार्ड 13वें रोलां गैरो खिताब जीतने के लिए अपने अभियान की दमदार शुरुआत की। स्पेन के खिलाड़ी की क्ले कोर्ट ग्रैंड स्लेम में यह 94वीं जीत है और अगर वह टूर्नामेंट का खिताब जीतने में कामयाब रहते हैं तो यह उनका 20वां ग्रैंड स्लेम खिताब होगा और वह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के सर्वाधिक ग्रैंड स्लेम जीतने के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे।

नडाल का दूसरे दौर में 236वीं रैंकिंग के खिलाड़ी अमेरिका के मैकेंजी मैक्डोनाल्ड से मुकाबला होगा। विश्व की चौथे नंबर की खिलाड़ी और 2017 की सेमीफाइनलिस्ट प्लिसकोवा ने मिस्त्र की क्वालिफायर मायर शेरिफ को दो घंटे 15 मिनट तक चले मुकाबले में 6-7(9), 6-2, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। पूर्व चैंपियन स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा ने तीन घंटे तक चले मुकाबले में स्लोवानिया की तमारा जिदान्सेक को 7-5, 4-6, 8-6 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। पुरुष वर्ग में बड़ा उलटफेर करते हुए फुक्सोविक्स ने मेदवेदेव को 6-4, 7-6 (3), 2-6, 6-1 से हराया।

The post नडाल-प्लिसकोवा जीते, रुस के डेनियल मेदवेदेव बाहर appeared first on Divya Himachal.