Sunday, November 01, 2020 06:14 AM

नगर पंचायत दौलतपुर चौक कार्यालय बंद

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने के बाद प्रशासन ने स्टाफ को किया होम आइसोलेट

कोरोना पॉजिटिव आये 12 वर्षीय लड़के और उसके प्राइमरी कांटेक्ट के सम्पर्क में नगर पंचायत दौलतपुर चौक का स्टाफ संपर्क में आ गया। इसके चलते उपमंडलाधिकारी (ना) ने आदेश जारी कर नगर पंचायत कार्यालय को आगामी आदेशों तक बंद कर दिया। जबकि समस्त स्टाफ को होम आइसोलेट किया गया है। नगर पंचायत कार्यालय में इंटर्नशिप के तहत ट्रेनिंग कर रही डंगोह खास की एक महिला 21 सितंबर को अपने बेटे सहित आई थी और 22 सितंबर को जब बेटे की तबियत खराब हुई और उसे सीएचसी दौलतपुर चौक ले जाया गया।

उक्त बेटे में फ्लू के लक्षणों को भांपते हुए ड्यूटी पर तैनात डाक्टर ने कोरोना टेस्ट करवाने की सलाह दी। जब ऊक्त लड़के का कोरोना रेपिड टेस्ट करवाया गया, तो ऊक्त युवक पॉजिटिव पाया गया। इसके चलते उक्त लड़के एवं उसके प्राइमरी कॉन्टेक्ट अर्थात इंटर्नशिप कर रही उसकी मां के कांटेक्ट में आये नगर पंचायत कार्यालय को बंद कर दिया गया है। गौर रहे कि 5000 की आबादी वाले कस्बा दौलतपुर चौक के नगर पंचायत में हर रोज सैकड़ों लोगों का आवागमन रहता है जो अपनी जरूरी कामकाज, प्रमाण पत्र, टैक्स जमा करवाना इत्यादि के लिए आते रहते है और इसी कार्यालय में पॉजिटिव आए लड़के के अपनी मां के साथ मौजूद रहने एवं स्टाफ के उनके संपर्क में आने से हड़कंप मच गया है और स्वास्थ्य विभाग की कांटेक्ट ट्रेसिंग में जुट गई है।

इसके इलावा कार्यालय बंद होने से स्थानीय लोगो को कुछ दिनों तक अपने काम करवाने हेतु इंतजार करना पडे़गा। उधर, एसडीएम गगरेट विनय मोदी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आये लड़के एवं उसकी प्राइमरी कॉन्टेक्ट के संपर्क में आने की वजह से नगर पंचायत दौलतपुर चौक के कार्यालय को बंद कर दिया गया है। स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट आने के बाद ही इसे सुचारू रूप से खोला जाएगा। उन्होंने आम जनता से भी आग्रह किया है कि अगर कोई ओर व्यक्ति संपर्क में आया है तो बेझिझक प्रशासन को सूचित करे ताकि इसके संक्त्रमण को फैलने से रोका जा सके।

The post नगर पंचायत दौलतपुर चौक कार्यालय बंद appeared first on Divya Himachal.