Thursday, October 01, 2020 06:37 AM

नाहन नगर परिषद के 13 में से सात वार्ड होंगे महिलाओं के लिए आरक्षित

नाहन-स्थानीय निकाय व पंचायती राज चुनाव  को लेकर जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया है। नाहन नगर परिषद के कुल 13 वार्ड में से सात वार्ड नाहन नगर परिषद में महिलाओं के लिए आरक्षित किए जाने हैं तथा इसी कड़ी में शुक्रवार को नगर परिषद नाहन के सभागार में एसडीएम नाहन विवेक शर्मा की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। बैठक में नगर परिषद नाहन के कार्यकारी अधिकारी अजमेर ठाकुर भी उपस्थित थे।

इस दौरान लॉटरी के ड्रॉ के माध्यम से कुल 13 वार्ड में से दो वार्ड महिला अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित रखे गए हैं। इसके अलावा पांच वार्ड महिला सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित होंगे। यानी कुल 13 वार्ड में से 50 प्रतिशत से अधिक वार्ड नाहन नगर परिषद में महिलाओं के लिए रखे गए हैं। इसके अलावा पांवटा नगर परिषद में भी महिलाओं के लिए कुल 13 वार्ड में से सात वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे। उधर, एसडीएम नाहन विवेक शर्मा ने बताया कि नाहन नगर परिषद के कुल 13 वार्ड में से सात वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए हैं तथा इसके लिए ड्रॉ की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। नाहन शहर में ड्रॉ द्वारा निकाले गए परिणाम के मुताबिक वार्ड नंबर-एक व चार अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित किए गए हैं। इसके अलावा नाहन शहर के वार्ड नंबर-तीन, पांच, आठ, नौ व 11 को सामान्य वर्ग महिला के लिए आरक्षित किया गया है। यही नहीं बताया जा रहा है कि नगर परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के आरक्षण को लेकर स्थिति राज्य सरकार द्वारा तय की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसकी रिपोर्ट उपायुक्त सिरमौर को सौंपी जाएगी।

The post नाहन नगर परिषद के 13 में से सात वार्ड होंगे महिलाओं के लिए आरक्षित appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.