Wednesday, September 23, 2020 03:04 PM

नकरोड बाजार में जाम आम, लोग तंग

निजी संवाददाता। चुराह

चंबा-तीसा मुख्य मार्ग पर नकरोड बाजार में वाहनों के बेतरतीब तरीके से खडे़ होने से घंटों जाम लगना आम बात होकर रह गई है। मार्ग पर वाहनों के जाम के चलते पैदल राहगीरों की आवाजाही रिस्की होकर रह गई है। इसके अलावा बाजार के कारोबारियों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। कस्बवासियों ने पुलिस प्रशासन से जल्द नकरोड बाजार में ट्रैफिक कर्मचारी की नियुक्ति कर जाम की समस्या का स्थायी हल कर राहत पहुंचाने की गुहार लगाई है।

चंबा-तीसा मुख्य मार्ग का अहम प्वाइंट होने के अलावा दस पंचायतों के लोगों की आवाजाही का नकरोड मुख्य केंद्र है। इस कारण नकरोड बाजार में दिन भर लोगों की आवाजाही रहती है। नकरोड बाजार में पार्किंग स्थल न होने से चालकों के आडे-तिरछे वाहन खडे कर देने से जाम की समस्या लोगों व कारोबारियों के लिए सिरदर्द साबित हो रही है। इसके अलावा कब कहां राहगीर वाहन की चपेट में आ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। कस्बावासियों की मानें तो नकरोड बाजार के बाहरी हिस्से में पार्किंग स्थल का निर्माण करने के अलावा ट्रैफिक कर्मचारी की तैनाती से ही समस्या का स्थाई हल हो सकता है।

उन्होंने साथ ही बाजार में बेतरतीब तरीके से वाहन खडे़ कर जाम की स्थिति पैदा करने वाले चालकों के खिलाफ  कार्रवाई भी मांगी है। उन्होंने बताया कि बाजार से पैदल गुजरते राहगीर कई मर्तबा वाहन की चपेट में आकर हादसे का शिकार होते-होते बचे हैं। ऐसे में अगर जल्द समस्या का हल न किया गया तो नकरोड बाजार में कभी भी कोई बड़ा हादसा पेश आ सकता है। बहरहाल, नकरोड बाजार में जाम की समस्या आम होने से लोगों की मुश्किलें बढ़कर रह गई हैं।

The post नकरोड बाजार में जाम आम, लोग तंग appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.