Thursday, October 01, 2020 06:29 AM

नालागढ़ में कोरोना रिकवरी रेट 50 फीसदी पार

350 लोगों ने दी है कोरोना को मात, उपमंडल में अब सिर्फ 323 मामले एक्टिव

नालागढ़-नालागढ़ उपमंडल में कोरोना के मामलों में बेशक वृद्धि हुई है, लेकिन इससे उभरने में रिकवरी रेट 50 फीसदी से अधिक हो गया है। वैश्विक महामारी कोरोना के औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में आये 673 मामलों में से 350 संक्त्रमित लोगों ने कोरोना को मात दी है और क्षेत्र में अब 323 मामले एक्टिव रह गए है। औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में पॉजिटिव आए अधिकांश लोग बाहरी राज्यों से लौटने वाले है और उद्योगों के अधिकांश मामले एक साथ आये है। कोविड-19 के उपमंडल में सामने आए मामलों में संक्रमित लोगों का रिकवरी रेट में भी इजाफा हुआ है।

 जानकारी के अनुसार नालागढ़ उपमंडल में कोरोना के मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपलिंग का काम जोरों पर चलाया और अब तक 19 हजार से अधिक सैंपल लिए जा चुके है, जिसमें से 673 लोग कोविड के सामने आए है। हालांकि सैंपल लेने के बाद इन्हें जांच के लिए सीआरआई कसौली जांच के लिए भेजा जाता है, लेकिन अब जरूरत के सैंपलों की जांच के लिए बीबीएन में ही ट्रू नॉट टेस्टिंग मशीन स्थापित की गई है, जिसमें बल्क में नहीं, अपितु दो टेस्ट हो सकते है। अति आवश्यक वाले टेस्ट इस मशीन से ही किए जा रहे है, जिनमें मृतक, गर्भवती, सरकारी कर्मी, अत्यधिक पीडि़त आदि के शामिल है। बीएमओ नालागढ़ डॉ. केडी जस्सल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तन्मयता के साथ जुटा है और पॉजिटिव आए लोग दुरुस्त भी हो रहे है। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने कहा कि नालागढ़ उपमंडल में अब तक आये कोविड-19 के 673 मामलों में से 350 लोगों ने कोरोना पर विजय पाई है और बीबीएन में 323 मामले क्षेत्र में एक्टिव है, जो इस बीमारी पर तीव्रता से काबू पा रहे है।

The post नालागढ़ में कोरोना रिकवरी रेट 50 फीसदी पार appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.