नालागढ़ में ऐसी हैं एचएएस परीक्षा की तैयारियां, बनाएं गए है पांच केंद्र, 1132 उम्मीदवार दिखाएंगे दम

नालागढ़-एचएएस की 13 सितंबर को आयोजित हो रही परीक्षा के तहत उपमंडल प्रशासन ने तैयारियों को मूर्त रूप दे दिया गया है। कोरोना काल में हो रही परीक्षा के तहत पहली बार नालागढ़ में भी यह परीक्षा ली जाएगी। नालागढ़ में इस परीक्षा के लिए पांच केंद्र बनाएं गए है, जहां पर कोविड-19 के नियमों का पूर्ण रूप से पालन सुनिश्चित बनाया जा रहा है। इस परीक्षा के लिए बनाए गए 5 केंद्रों में संभावित 1132 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रशासनिक सेवा की पहली मर्तबा नालागढ़ उपमंडल में हो रही इस परीक्षा को लेकर उपमंडल प्रशासन ने पांच परीक्षा केंद्र बनाए है, जिसके तहत नालागढ़ कालेज, मॉडल आईटीआई नालागढ़, दून वैली पब्लिक स्कूल पीरस्थान, नवज्योति पब्लिक स्कूल खरूणी व अवस्थी इंस्टीटयूट नालागढ़ शामिल है। इन परीक्षा केंद्रों को जहां पूरी तरह से सेनेटाईज कर दिया गया है, वहीं परीक्षा से पूर्व भी इन्हें सेनेटाईज किया जाएगा। यहां पर परीक्षार्थियों को परीक्षा से डेढ घंटे पहले आना होगा और उनके तापमान की जांच होगी।

दो गज की दूरी के नियम का पालन करना सुनिश्चित बनाया गया है, वहीं खांसी बुखार की सूरत में तुरंत आयोग को सूचित किया जाएगा और आयोग के दिशानिर्देशानुसार उन्हें अलग से कक्ष में बिठाया जाएगा। बताया जाता है कि परीक्षार्थियों को पहले प्रवेश द्वार और उसके बाद परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पूर्व हाथों को सेनेटाईज करना होगा और मास्क पहनना अनिवार्य है। एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने बताया कि अ यर्थियों की सुगमता और नजदीकी परीक्षा केंद्र में पहुंचने के लिए पहली बार नालागढ़ उपमंडल में यह परीक्षा आयोजित हो रही है, जिसकी तैयारियां मुकम्मल कर दी गई है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के नियमों की अनुपालना को सुनिश्चित बनाया गया है और खांसी बुखार व तापमान बढ़ने की सूरत में आयोग को सूचित किया जाएगा और उसके बाद उनके लिए अलग से कक्ष की व्यवस्था की जाएगी।

The post नालागढ़ में ऐसी हैं एचएएस परीक्षा की तैयारियां, बनाएं गए है पांच केंद्र, 1132 उम्मीदवार दिखाएंगे दम appeared first on Divya Himachal.

Related Stories: