Tuesday, September 29, 2020 02:10 AM

नंदन गोशाला पहुंचाए आवारा पशु

नगर परिषद पालमपुर ने दिया सहारा, सड़कों पर बढ़ रही तादाद

पालमपुर – नगर परिषद पालमपुर द्वारा शहर में बेसहारा पशुओं के लिए एक विशेष अभियान चलाया है । बेसहारा पशुओं को नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा ठिकाना उपलब्ध करवाए जाने हेतु विशेष रोल अदा किया जा रहा है । इसी अभियान के तहत  शनिवार को सड़कों पर घूम रहे  बेसहारा पशुओं को  नगर परिषद  के कर्मियों ने नंदन गोशाला में पहुंचाया है।

बताते चलें कि शहर की सड़कों पर दिन-प्रतिदिन बेसहारा पशु की तादाद बढ़ती जा रही है, जिसके चलते आम जनमानस को भारी मुश्किल का सामना करना पड़ता है। कई बार पशु सड़क पर चलते चलते ही हिंसक हो जाते जिसका खामियाजा राह चलते लोगों को भुगतना पड़ता है।

ऐसी कई घटनाएं यहां हुई है तथा कई लोगों को इन बेसहारा पशुओं ने अपना शिकार बना कर घायल किया है। बेसहारा पशुओं के कारण कई  दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। बेसहारा पशु दोपहिया वाहनों के चालकों लिए भी मुसीबत बने हुए है। दोपहिया वाहनों के कई चालक इन पशुओं के कारण अपने हाथ-पैर तुड़वा बैठे हैं ।

नगर परिषद पालमपुर के सेनेटरी इंस्पेक्टर रमन शर्मा ने बताया कि नगर परिषद में इन दिनों बेसहारा व आवारा पशुओं को गोशाला में पहुंचाने का कार्य शुरू कर दिया है, ताकि शहर के लोगों को राहत मिल सके। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के इस कठिन दौर में नगर परिषद ने मुख्यमंत्री शहरी आजीविका के अंतर्गत 26  बेरोजगार लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाया है। इन लोगों को शहर  को साफ -सुथरा रखने का जिम्मा सौंपा गया है।

शहर में सफाई व्यवस्था को पूरी तरह से चकाचक किया जा रहा है।  इसी तरह नगर परिषद पालमपुर के  कर्मचारियों द्वारा सभी महत्त्वपूर्ण कार्यालयों को सेनेटाइज किया जा रहा है। कोविड-19 के इस दौर में लगातार शहर में सोडियम हाइपोक्लोराइट  का स्प्रे किया जा रहा है,  ताकि वैश्विक महामारी कोरोना को हराया जा सके।

The post नंदन गोशाला पहुंचाए आवारा पशु appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.