Wednesday, September 23, 2020 02:36 PM

नौ दुकानें, बिजली बोर्ड का आफिस किया बंद

सोलन शहर में कोरोना के मामले आने के बाद प्रशासन ने एहतियातन लिया फैसला

सोलन-सोलन शहर एवं आसपास के क्षेत्रों में सोमवार को  कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर नौ दुकानों एवं बिजली बोर्ड का सपरून कार्यालय बंद कर दिया है। ये सभी आगामी आदेशों तक बंद रहेंगे। इस संदर्भ में मंगलवार को कार्रवाई की गई। ये सभी दुकानें शहर के माल रोड एवं जौणाजी रोड पर स्थित है।

जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर छह में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद शहर में एक कपड़े व एक मिठाई की दुकान को बंद करवाया गया। बताया जा रहा है कि पॉजिटिव व्यक्ति इन दुकानों में गया था। संक्रमण आगे न फैले इससे पूर्व ही इन दुकानों को बंद कर दिया।

अब इनके संचालकों के कोरोना वायरस संक्रमण के टेस्ट होंगे। उसके बाद ही इन दुकानों को खुलवाया जाएगा। इसके अलावा सपरून स्थित एक मीट की शॉप के अलावा बिजली बोर्ड का कार्यालय भी बंद कर दिया है। बताया जा रहा है कि मीट की शॉप का मीटर से संबंधित कुछ समय पूर्व कट गया था। बीते 31 जुलाई को वे मीटर दोबारा इंस्टाल करने और बकाया राशि को जमा करवाने के लिए बिजली बोर्ड के दफ्तर पहुंचे। लेकिन इसके बाद तीन अगस्त को इनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आती है। इसकी भनक लगते ही बिजली बोर्ड के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया और दफ्तर को बंद कर वहां कार्यरत स्टाफ को होम क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है। अब स्वास्थ्य विभाग की ओर से इनके सैंपल लिए जाएगे। सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही दफ्तर को दोबारा से खोला जाएगा।

गौर रहे कि बीते सोमवार को सोलन शहर में कोरोना के सात मामले सामने आए। इनमें से तीन लोग एक ही परिवार के हैं, जबकि तीन लोग बाहरी राज्यों से सब्जी मंडी सोलन के लिए व्यापार की दृष्टि से आए थे और इन्हें आयुर्वेदिक अस्पताल सोलन में क्वारंटाइन किया गया था। इसके अलावा एक व्यक्ति वार्ड नंबर 6 से हैं। जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एसडीएम सोलन कहा कि सपरून में बिजली बोर्ड के कार्यालय के अलावा शहर की नौ दुकानों को एहतियात के तौर पर बंद करवाया गया है।

The post नौ दुकानें, बिजली बोर्ड का आफिस किया बंद appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.