Friday, September 25, 2020 09:11 PM

नेरचौक मेडिकल कालेज में दसवीं मौत, शुगर-हाई बीपी की मरीज थी पॉज़िटिव महिला

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — मंडी

मंडी जिला के एक और कोरोना पॉज़िटिव ने दम तोड़ दिया है। संधोल क्षेत्र की वृद्ध 78 वर्षीय महिला की कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मौत हो गई है। महिला की सोमवार दोपहर को कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई थी और मंगलवार सुबह 11 बजे के लगभग चंद घंटों में उसकी नेरचौक मेडिकल कालेज में मौत हो गई, जिससे हर कोई हैरान है। हालांकि महिला मधुमेह और उच्च रक्तचाप से भी पीडि़त थी। वहीं, बीते दो दिनों में मंडी जिला में दो लोगों की कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मौत हो गई है। मंडी शहर के बुजुर्ग की मौत होने के बाद कोरोना पॉजिटिव होने का खुलासा हुआ था।

नेरचौक मेडिकल कालेज में कोरोना से यह दसवीं मौत हुई है, जबकि मंडी जिला में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा पांच हो गया है। वहीं, मृतक महिला का अब बुधवार सुबह नगर परिषद नेरचौक के डडौर में सुकेती खड्ड किनारे बनाए गए डेडिकेटिड कोविड श्मशानघाट में विधि विधान के अनुसार अंतिम संस्कार किया जाएगा। जानकारी के अनुसार महिला अपने छोटे बेटे दो बहूओं व दो पोतियों के साथ पंचकूला में दोहते की शादी में भाग लेने गई थी और वहां कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गई थी।

सात अगस्त को सब लोग वहां से लौटे थे। इसके बाद कोविड जांच के लिए सैंपल दिया था। साथ में रहने वाली महिला की बड़ी बहू, मंडी शहर के थनेहड़ा मोहल्ले में रहने वाला छोटा बेटा, उसकी पत्नी व दोनों बेटियां भी सोमवार को संक्रमित पाई गई थी। चारों को इसके बाद घर में आइसोलेट किया गया था, लेकिन अब बेटे को नेरचौक मेडिकल कालेज शिफ्ट करना पड़ा है, जबकि तीन सदस्य थनेहड़ा मोहल्ले में ही घर पर आइसोलेट किए गए हैं। डा. जीवानंद चौहान एमएस नेरचौक मेडिकल कालेज ने खबर की पुष्टि की है।

छोटे बेटे की तबीयत भी बिगड़ी

महिला की मौत होने की खबर सुनने के बाद उसके संक्रमित छोटे बेटे की भी तबीयत बिगड़ गई है। मंडी थनेहड़ा मोहल्ले में अपने घर पर आइसोलेट किए गए छोटे बेटे को मंगलवार को तबीयत बिगड़ने के बाद नेरचौक मेडिकल कालेज में शिफ्ट करना पड़ा है।

The post नेरचौक मेडिकल कालेज में दसवीं मौत, शुगर-हाई बीपी की मरीज थी पॉज़िटिव महिला appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.