Monday, October 26, 2020 02:59 PM

नेरचौक मेडिकल कालेज में दो ने तोड़ा दम, एक हमीरपुर और दूसरा मंडी से

अमन अग्निहोत्री — मंडी
प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को दो और लोगों की नेरचौक मेडिकल कालेज में कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। इसमें एक व्यक्ति हमीरपुर जिला के सुजानपुर का रहने वाला है और दूसरा मंडी जिला मुख्यालय के भगवाहन मोहल्ले का है। हमीरपुर निवासी 40 वर्षीय मरीज को देर रात चंडीगढ़ निजी अस्पताल के लिए रेफर किया गया था, लेकिन चंडीगढ़ पहुंचने से पहले ही रास्ते में उसने प्राण त्याग दिए।

मृतक की डेड बॉडी को नेरचौक मेडिकल कालेज वापस लाया गया है और परिजनों को यही दाह संस्कार करने के लिए बुलाया गया है। वहीं, मंडी शहर के भगवान मोहल्ला के बुजर्ग की भी मौत हो गई है। हालांकि इनकी मौत ब्रेन हैमरेज की वजह से हुई है। बुजुर्ग कोरोना संक्रमित तो थे, लेकिन इनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। इसी बीच गुरुवार रात को ब्रेन हैमरेज होने के बाद इन्हें कोविड केयर सेंटर से नेरचौक मेडिकल कालेज शिफ्ट किया गया। जहां इनकी शुक्रवार सुबह मौत हो गई।

नेरचौक मेडिकल कालेज के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डा. जीवानंद चौहान ने दो मौतों की पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों का नेरचौक में ही सरकार की ओर से जारी एसओपी के मुताबिक अंतिम संस्कार प्रशासन की निगरानी में किया जाएगा। बताते चलें कि प्रदेश में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 147 तक पहुंच गया है।

The post नेरचौक मेडिकल कालेज में दो ने तोड़ा दम, एक हमीरपुर और दूसरा मंडी से appeared first on Divya Himachal.