Sunday, January 24, 2021 04:52 AM

न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले आईसीसी के स्वतंत्र चेयरमैन, भारतीय शशांक मनोहर की लेंगे जगह 

पेशे से वकील और न्यूजीलैंड क्रिकेट में 2012 से निदेशक चले आ रहे ग्रेग बार्कले को अंतरराष्ट्रीय  क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का नया चेयरमैन चुन लिया गया है। बार्कले आईसीसी के दूसरे स्वतंत्र चेयरमैन के रूप में भारत के शशांक मनोहर की जगह लेंगे। बार्कले आईसीसी बोर्ड में न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रतिनिधि हैं, लेकिन अब वह अपनी इस भूमिका से हट जाएंगे और उस्मान ख्वाजा की जगह लेंगे। ख्वाजा को जुलाई में मनोहर का दो साल का कार्यकाल समाप्त होने के बाद अंतरिम चेयरमैन बनाया गया था। बार्कले 2015 में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में निदेशक थे। वह पूर्व बोर्ड सदस्य और नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट््स क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। वह अनुभवी कंपनी निदेशक भी हैं, जिन्होंने क्रिकेट न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया की विभिन्न कंपनियों के बोर्ड में पद संभाल रखे हैं।

आईसीसी चेयरमैन चुने जाने के बाद बार्कले ने कहा, आईसीसी का चेयरमैन चुना जाना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। मैं आईसीसी के साथी निदेशकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि कोरोना की इस वैश्विक महामारी के समय में हम मिलजुल कर काम करेंगे और इस संकट के समय में मजबूत होकर बाहर निकलेंगे। बार्कले ने कहा, मैं सभी सदस्यों के साथ मिलकर काम करना चाहता हूं, ताकि हम इस खेल को मजबूत कर सकें और इस खेल का दुनिया में विस्तार कर सकें। मैं आईसीसी के 104 सदस्यों के साथ काम करने के लिए तैयार हूं, ताकि इस खेल का भविष्य सुरक्षित रह सके। उन्होंने विशेष रूप से अंतरिम चेयरमैन रहे ख्वाजा को इस संकट के समय में नेतृत्व संभालने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि वह भविष्य में ख्वाजा के साथ मिलकर काम करते रहना चाहेंगे।

The post न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले आईसीसी के स्वतंत्र चेयरमैन, भारतीय शशांक मनोहर की लेंगे जगह  appeared first on Divya Himachal.