Monday, October 26, 2020 05:50 PM

केरल के तिरुवनंतमपुरम अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एनआईए ने धरे दो आतंकी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार रात को केरल के तिरुवनंतमपुरम अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तीन घंटे की पूछताछ के बाद  दो आतंकवादियों को हिरासत में ले लिया। सूत्रों ने बताया कि दोनों आतंकवादियों के सऊदी अरब से यहां पहुंचने के बाद एनआईए ने दोनों को हिरासत में ले लिया, जिनमें से एक गुल नवाज उत्तर प्रदेश का निवासी है, जबकि दूसरा शुहैब केरल के कन्नूर से ताल्लुक रखता है। इन दोनों में से एक आतंकवादी लश्कर-ए-तोएबा, जबकि दूसरा इंडियन मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ है। सऊदी अरब के रियाद से यहां लौटने के बाद खुफिया एजेंसी रॉ समेत कई जांच एजेंसियों ने इनसे लगभग तीन घंटे पूछताछ की, जिसके बाद इन्हें हिरासत में ले लिया गया। इन दोनों आतंकवादियों को बंगलूर में हुए विस्फोट को लेकर हिरासत में लिया गया है तथा इस मामले में दोनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया जा चुका था।

इससे पहले एनआईए ने 19 सितंबर को तीन आतंकवादियों को केरल के एर्नाकुलम से और छह को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से गिरफ्तार किया गया था। हिरासत में लिए जाने के बाद एजेंसी ने बताया था कि प्रारंभिक जांच में सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान स्थित अल-कायदा के आतंकवादियों ने इन्हें राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई इलाकों में बड़े हमले करने के लिए तैयार किया था। इसके अलावा हिरासत में लिए गए आतंकवादियों के पास से बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण, जिहादी साहित्य एवं दस्तावेज, तेज हथियार,देशी बम और रक्षा जैकेट बरामद किए गए थे।

बड़गाम में एक आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिला में मंगलवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि एक जवान घायल हो गया। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ सोमवार रात शुरू हुई और अंतिम रिपोर्ट मिलने तक जारी थी। मुठभेड़ के दौरान आतंकवादी मंगलवार सुबह मारा गया, जबकि जवान सोमवार रात घायल हुआ था। नौहर्द और चदूरा चरार-ए-शरीफ में अभियान चलाए जाने के कारण हजरत शेख नूरुद्दीन वली की दरगाह तक जाने वाली सड़क को बंद कर दिया गया है।

अखनूर में ड्रोन से गिराए हथियार बरामद

जम्मू। जम्मू जिला के अखनूर सीमा क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने मंगलवार को ड्रोन से भारी मात्रा में गिराए हथियार और गोला-बारूद बरामद किए। पुलिस सूत्रों ने कहा है कि स्थानीय पुलिस और सेना ने दो एके-47 असॉल्ट रायफल, तीन एके मैगजीन, 90 राउंड की एके-47 रायफल और एक स्टार पिस्टल बरामद की है। हथियार और गोला-बारूद की यह खेप अखनूर के नेवला खाड इलाके में बरामद की गई। सूत्रों ने कहा कि ये हथियार और गोला-बारूद आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल करने के लिए सीमा पार से ड्रोन द्वारा गिराए गए थे। सीमा पार से हथियारों और गोला-बारूद को ड्रोन के जरिए गिराना एक नया तरीका है।

The post केरल के तिरुवनंतमपुरम अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एनआईए ने धरे दो आतंकी appeared first on Divya Himachal.