Sunday, May 09, 2021 08:11 PM

एनएसएस स्वयंसेवियों की टीके लगाने की अपील

बराण में जन सुनवाई कार्यक्रम के दौरान बोले मंत्री गोविंद ठाकुर, 5.95 करोड़ होंगे खर्च

निजी संवददाता-मनाली मनाली विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बराण के हर घर को जल सुविधा प्रदान करने के लिए जल जीवन मिशन के तहत 5.95 करोड़ रुपए की राशि व्यय की जा रही है। यह बात शिक्षा व कला भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने रविवार को देर सायं ग्राम पंचायत बराण के लोगों के लिए जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रत्येक परिवार को स्वच्छ पेयजल सुविधा प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है और अगले साल तक सभी घरों में नल और नल में जल सुविधा प्रदान कर दी जाएगी। गोविंद ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बराण गांव को एनएच.21 से जोड़कर लोगों की सालों पुरानी मांग को पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि 8 करोड़ की लागत से 17 मील पुल बनकर तैयार हो चुका है।

इससे अनेक गांवों को सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि बराण ग्राम पंचायत में करोड़ों के विकास कार्य चले हैं। मनरेगा में लगभग एक करोड़ की विभिन्न योजनाओं के काम जारी हैं। इससे स्थानीय लोगों को रोजगार भी प्राप्त हो रहा है। उन्होंने नदी के समीप क्रेट वॉल का कार्य मनरेगा में करने के लिए खंड विकास अधिकारी को कहा। बराण ग्राम पंचायत में बिजली के अपग्रेडेशन पर 30.60 लाख की राशि व्यय की जा रही है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण कार्य जारी है। सामुदायिक भवन का दो लाख की लागत से कार्य किया जा रहा है। लाली देवी के घर से सुभाष के घर तक एंबुलेंस सड़क का निर्माण किया जा रहा है। खेल के मैदान का कार्य भी चला है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि बराण के लोगों की मांग पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की सुविधा प्रदान की गई है। दंत चिकित्सक की सेवाएं लोगों को इस स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध करवाई गई हैं। उन्होंने मौके पर बारी.बारी से ग्राम पंचायत बराण के लोगों की छोटी-छोटी समस्याओं पर सुनवाई की।अधिकारियों के सहयोग से लोगों की समस्याओं का समाधान किया। प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष धनेश्वरी ठाकुर ने कहा कि मनाली विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों में गोविंद ठाकुर विकास के कार्यों को करने के लिए दिन.रात जुटे हैं। शिक्षा जैसे बड़े विभाग का जिम्मा होने के बाद क्षेत्र के लोगों से उनके घर जाकर मिल रहे हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए लोगों से हिमकेयर के कार्ड बनवाने की अपील की। इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष दुर्गा सिंह ठाकुर, एसडीएम रमन घरसंगी, महामंत्री ठाकुर दास व देवेंद्र ठाकुर, पंचायत समिति सदस्य पुष्पा कटोच, पंचायत के चुने हुए समस्त प्रतिनिधियों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

स्टाफ रिपोर्टर-आनी आनी उमंडल के अंतर्गत राजमाता शांति देवी आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला निरमंड की एनएसएस यूनिट ने लोगों से टीका उत्सव को सफल बनाने का आह्वान किया है। उल्लेखनीय है कि 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक करोना टीकाकरण अभियान को टिका उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। एनएसएस यूनिट निरमंड 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को करोना के टीका को लगाने के लिए अपील करता है। आप अधिक से अधिक संख्या में करोना की लड़ाई से लडऩे के लिए इस टीकाकरण अभियान में शामिल होकर इसको सफल बनाएं। आप सभी अपने.अपने घरों से अपने परिजनों व रिश्तेदारों को नजदीक के अस्पतालों में करोना के टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित करें एक्योंकि कोरोना से लडऩे के लिए यह हमारी लड़ाई है। सभी के सहयोग से हम इस लड़ाई को जीतने में सफल होंगे।

मास्क लगाएं सामाजिक दूरी बनाएं और सरकार के निर्देशों का पालन करें। कार्यक्रम अधिकारी व समस्त स्वयं सेवी राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई निरमंड ने कहा कि कोरोना के टीके लगाने को लोग आगे आएं। इसे सभी गंभीरता से लें व बिल्कुल भी कोताही न बरतें। लोगों को प्ररित करें।