Thursday, September 24, 2020 02:25 PM

नूरपुर में जल्द बनेगा इंडोर स्टेडियम 15 सितंबर से पहले शुरू होगा काम

नूरपुर-प्रदेश मंत्रिमंडल में वन तथा युवा सेवाएं एवं खेल  मंत्री का पदभार संभालने के पश्चात पहली बार बुधवार को गृहक्षेत्र नूरपुर पहुंचने पर राकेश पठानिया का बुधवार को  पार्टी कार्यकर्ताओं तथा अन्य लोगों ने जगह-जगह वेलकम गेट लगा कर ढोल-नगाड़ों तथा पटाखों  के साथ अभिनंदन किया । नूरपुर  विधानसभा क्षेत्र की सीमा पर भेड़खड़ में पहुंचने पर एसडीएम डा. सुरेंद्र ठाकुर की अगवाई में प्रशासनिक अधिकारियों ने  स्वागत किया।

 उसके पश्चात कार्यकर्ताओं ने नूरपुर तक मोटरसाइकिल तथा गाडि़यों  के काफिले के साथ वन मंत्री की अगवाई की। वन मंत्री का शाहपुर, भाली, जौंटा, भड़वार  तथा वन विभाग के विश्राम गृह में पहुंचने पर लोगों तथा कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया। राकेश पठानिया ने  अपने गृहक्षेत्र में पहुंचने पर नूरपुर विधानसभा क्षेत्र के हर व्यक्ति का आभार जताया । उन्होंने कहा कि नूरपुरवासियों के सहयोग, विश्वास और स्नेह के कारण ही वह तीसरी बार विधायक चुने गए हैं।  उन्हें पहली बार मंत्री के तौर पर जनता की सेवा करने का अवसर  मिला है।

उन्होंने कहा कि वह हृदय से नूरपुर के लोगों के ऋणि हैं । उन्होंने कहा कि नूरपुर विधानसभा क्षेत्र का समग्र विकास ही उनका एक मात्र लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र को विकास का मॉडल बनाया जाएगा, जिसके लिए वह दिन रात मेहनत कर रहे हैं।   खेल मंत्री ने कहा कि नूरपुर के चौगान में शीघ्र ही इंडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा, जिसका निर्माण कार्य 15 सितंबर से पहले शुरू  करने के प्रयास किए जाएंगे।

उन्होंने कहा की इस स्टेडियम में बैडमिंटन व वालीबाल सहित अन्य इंडोर खेलों के कोर्ट बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इंडोर स्टेडियम के साथ पार्किंग तथा व्यवसायिक परिसर भी बनाया जाएगा । श्री पठानिया ने कहा कि नशे के विरुद्ध उनकी लड़ाई हमेशा जारी रहेगी।   उन्होंने बताया कि प्रदेश में आम की एक नई सदाबहार हाईब्रिड प्रजाति  के पौधे लाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि  राजस्थान से इन  पौधों को लाने के लिए कमेटी का गठन किया गया है,  जिसकी पहली खेप इस माह तक जिला में पहुंच जाएगी।

अस्पताल में पांच विशेषज्ञ डाक्टरों की नियुक्ति जल्द

वन मंत्री ने कहा कि स्थानीय सिविल हास्पिटल में पांच विशेषज्ञ डाक्टरों की नियुक्ति के आदेश स्वास्थ्य  विभाग द्वारा जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में रिक्त पड़े अन्य डाक्टरों  तथा पैरामेडिकल स्टाफ  के पदों को  प्राथमिकता के आधार पर भरने के शीघ्र प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसानों व बागबानों को बेहतर सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए फिन्ना सिंह नहर के निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा किया जाएगा। इसके अतिरिक्त अधिक से अधिक चेक डैम का  निर्माण करवाना भी उनकी प्राथमिकता रहेगी।

वन मंत्री के साथ ये रहे मौजूद

एसडीएम डा. सुरेंद्र ठाकुर, डीएफओ बसु कौशल, जिला भाजपा अध्यक्ष रमेश राणा, वन मंत्री की धर्मपत्नी वंदना पठानिया, प्रदेश भाजयुमो सचिव भवानी पठानिया, मंडलाध्यक्ष कुलदीप पाठक, बीडीओ डा. रोहित शर्मा, तहसीलदार विपिन वर्मा, नायब तहसीलदार देस राज ठाकुर, जिला परिषद दयाल सिंह बिट्टा, जिला एससी मोर्चा अध्यक्ष केवल सिंह, प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य रविंद्र चौधरी सहित विभिन्न विभागों  के  अधिकारी, भाजपा के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

The post नूरपुर में जल्द बनेगा इंडोर स्टेडियम 15 सितंबर से पहले शुरू होगा काम appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.