Thursday, March 04, 2021 02:36 PM

नर्सिंग की वार्षिक परीक्षाएं 28 से, फर्स्ट इयर के एग्जाम को लेकर कोई फैसला नहीं

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने सरकार के आदेशों पर नर्सिंग कोर्सेस की वार्षिक परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। पुराने शेड्यूल के मुताबिक ही ये परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। शुक्रवार को प्रदेश विश्वविद्यालय ने नर्सिंग कोर्सेस के लिए वार्षिक परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है। शुक्रवार को जारी की गई डेटशीट के तहत एमएससी नर्सिंग द्वितीय वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं 29 व 31 दिसंबर को दोपहर के सत्र में आयोजित की जाएगी।

 पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग द्वितीय वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं 28 दिसंबर से शुरू होंगी और छह जनवरी तक चलेंगी। वहीं, बीएससी नर्सिंग बेसिक चतुर्थ वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं 29 दिसंबर से शुरू होकर चार जनवरी तक चलेंगी। ये परीक्षाएं दोपहर के सत्र में ही आयोजित की जाएंगी। सभी परीक्षाएं दोपहर के सत्र में दोपहर बाद दो बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित की जाएंगी। नर्सिंग कोर्सों की परीक्षाओं की विस्तृत डेटशीट हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई गई है।

 विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डाक्टर जेएस नेगी ने कहा कि बीएससी नर्सिंग चतुर्थ वर्ष के अलावा एमएससी नर्सिंग द्वितीय वर्ष और पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग द्वितीय वर्ष की डेटशीट जारी कर दी है। परीक्षाएं कोविड-19 के तहत तय किए गए नियमों के अनुसार होंगी। परीक्षाओं के दौरान तय नियमों के तहत परीक्षा केंद्रों में व्यवस्थाएं करनी होंगी। इसके अलावा प्रधानाचार्यों व विद्यार्थियों को परीक्षाओं की अपडेट के लिए वेबसाइट पर नजर रखने के निर्देश भी दिए हैं। बता दें कि बीते गुरुवार को सरकार की ओर से नर्सिंग फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षाएं जल्द करवाने के आदेश दिए थे। इसके मध्यनजर ही एचपीयू ने शेड्यूल तैयार किया है। अभी फर्स्ट ईयर के एग्जाम को लेकर कोई भी फैसला नहीं हुआ है।

The post नर्सिंग की वार्षिक परीक्षाएं 28 से, फर्स्ट इयर के एग्जाम को लेकर कोई फैसला नहीं appeared first on Divya Himachal.