Thursday, January 28, 2021 01:17 PM

ऑफ स्टंप के बाहर फेंको, काबू में होंगे स्मिथ, महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की भारतीय गेंदबाजों को सलाह

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का कहना है कि स्टीव स्मिथ की गैरपारंपरिक तकनीक के कारण भारतीय गेंदबाजों को उन्हें थोड़ी बाहर गेंदबाजी करनी होगी। उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों को सलाह दी कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज के दौरान इस बल्लेबाज को ‘पांचवीं स्टंप’ की लाइन पर गेंदबाजी करें। गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में संलिप्तता के कारण भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 2018-19 में हुई पिछली सीरीज से बाहर रहे स्मिथ इस बार इसकी भरपाई के लिए तैयार होंगे। स्मिथ ने भारत के खिलाफ छह टेस्ट शतक जड़े हैं। तेंदुलकर ने कह कि स्मिथ की तकनीक गैरपारंपरिक है…. सामान्यतः टेस्ट मेचों में हम गेंदबाज को ऑफ स्टंप या चौथे स्टंप की लाइन के आसपास गेंदबाजी करने के लिए कहते हैं, लेकिन स्मिथ मूव करता है, इसलिए शायद गेंद की लाइन चार से पांच इंच और आगे होनी चाहिए।

 उन्होंने कहा कि स्टीव के बल्ले का किनारा लगे इसके लिए चौथे और पांचवें स्टंप के बीच की लाइन पर गेंदबाजी करने का लक्ष्य बनाना चाहिए। यह कुछ और नहीं, बल्कि लाइन में मानसिक रूप से बदलाव करना है। तेंदुलकर ने कहा कि मैंने पढ़ा है कि स्मिथ ने कहा है कि वह शॉर्ट पिच गेंदबाजी के लिए तैयार है… संभवतः वह उम्मीद कर रहा है कि गेंदबाज शुरुआत से ही उसके खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाएंगे, लेकिन मुझे लगता है कि ऑफ स्टंप के बाहर की तरफ उसकी परीक्षा ली जानी चाहिए। उसे बैकफुट पर रखो और शुरुआत में ही गलती करवाओ।

इंडियन पेस बैटरी का सामना करने को तैयार

एजेंसियां—सिडनी

आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने भारत के खिलाफ 27 नवंबर से शुरू होने वाली सीरीज से पहले मंगलवार को हुंकार भरते हुए कहा कि उन्होंने अपनी लय वापस पा ली है और वह भारतीय गेंदबाजी का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से पहले वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने वापस से अपनी लय पा ली है और वह अब पूरी तरह से तैयार हैं। स्मिथ ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से मैं बल्ले के साथ अच्छी लय में हूं और मैंने अपनी लय वापस पा ली है, जिसे लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं।

The post ऑफ स्टंप के बाहर फेंको, काबू में होंगे स्मिथ, महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की भारतीय गेंदबाजों को सलाह appeared first on Divya Himachal.