Thursday, December 03, 2020 02:32 AM

ओलंपिक 2024 के लिए प्रशिक्षण दोबारा शुरू, टोक्यो में मेडल जीतने के लिए जी-तोड़ मेहनत करेंगे खिलाड़ी

नई दिल्ली — ओलंपिक 2024 की तैयारी कर रहे 96 फीसदी खिलाड़ी देश के विभिन्न शहरों में मौजूद साई के नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओई) और संबंधित केंद्रों में प्रशिक्षण के लिए पहुंच गए हैं। यह खिलाड़ी औरंगाबाद, भोपाल, बंगलौर, दिल्ली, लखनऊ, रोहतक और सोनीपत में प्रशिक्षण ले रहे हैं। इसके पहले जिन खिलाडिय़ों ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया था, उन्हें फिर से एनसीओई और एसटीसी में प्रशिक्षण के लिए पहुंचने को कहा गया था।

प्रशिक्षण कैंप में जो खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं, उनके लिए कोविड-19 के खतरे को देखते हुए आरटी-पीसीआर टेस्ट और क्वारंटीन में रहना अनिवार्य किया गया है। कुछ खिलाड़ी अभी तुरंत प्रशिक्षण कैंप में शामिल नहीं हो पाएं, वह दिपावली के बाद वहां पर पहुंचेंगे। जो खिलाड़ी एक बार एनसीओई के बॉयो-बबल में पहुंच जाएंगे, वह फिर संक्रमण के खतरे को देखते हुए कैंप को छोड़कर नहीं जा सकेंगे। इसीलिए खिलाडिय़ों को यह विकल्प दिया गया था कि या तो वह पहली नवंबर, 2020 तक कैंप से जुड़ जाएं या फिर दिपावली के बाद कैंप में शामिल हों।

दोबारा खेल गतिविधियों के शुरू होने पर केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि टोक्यो जाने वाले खिलाड़ी पहले से प्रशिक्षण ले रहे हैं, मुझे खुशी है कि इस दौर में भी अधिक से अधिक खिलाडिय़ों ने कैंप ज्वाइन कर लिया है। खिलाडिय़ों का यह कदम इस बात को भी साबित करता है कि साई द्वारा प्रशिक्षण के दौरान तय किए गए सुरक्षा के प्रोटोकॉल पर खिलाडिय़ों को पूरा भरोसा है। खिलाडिय़ों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। प्रशिक्षण के दौरान उनकी सुरक्षा के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

The post ओलंपिक 2024 के लिए प्रशिक्षण दोबारा शुरू, टोक्यो में मेडल जीतने के लिए जी-तोड़ मेहनत करेंगे खिलाड़ी appeared first on Divya Himachal.