Sunday, March 07, 2021 11:27 PM

मालिक मतगणना में बिजी, शातिरों ने फूंक दी गाड़ी, कहां का है मामला, जानने के लिए पढ़ें यह खबर

नगरोटा सूरियां - कांगड़ा के विकास खंड नगरोटा सूरियां में पंचायत समिति बिलासपुर से 7 मत से हारे प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने देर रात परिणाम घोषित होने के बाद जोरदार हंगामा किया। उन्होंने प्रशासन और मतगणना करने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर हराने के आरोप लगाए। प्रत्याशी के समर्थकों का कहना था कि उनके मतों को जान बूझकर रद्द किया गया और 3 वोट गायब कर दिए।

प्रत्याशी और मतगणना में काउंटिंग एजेंट ने बताया कि उनकी समिति में कुल माता 2506 वोट पड़े थे जबकि मतगणना के दौरान 2503 वोट बताए गए। उन्होंने बताया कि जब बार-बार वहां पर मतगणना हो रही थी तो उनकी पंचायत के सचिव बिना मतलब की दखल अंदाजी कर रहे थे।

प्रत्याशी का कहना है कि वह अब इसकी शिकायत कोर्ट में करेंगे और न्यायालय में फैसला होगा। उन्होंने बताया कि 31 मत रद्द कर दिए गए तथा 10 मत नोटा थे। तीन मतों का पता ही नहीं चला? यह उन्हें हराने के लिए सरासर साजिश सची गई है।

जोगिंद्रनगर  - जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र की धार पंचायत के गांव पाबो में शातिरों ने खड़ी गाड़ी को आग दी। गाड़ी के मालिक खुद जिला परिषद चुनावों की मतगणना के लिए पधर में थे तो फोन पर उन्हें रिश्तेदारों बताया कि किसी ने उनकी गाड़ी जला दी है। पवन कुमार ने बताया कि उनकी गाड़ी को किसी ने आग लगा दी है।

बस्सी चौकी से पुलिस दल रात को ही मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुटा रहा। पवन कुमार ने बताया कि पंचायत चुनावों के दौरान गांव के ही दो लोगों से उनकी बहस हो गई थी और उन्होंने ही उनकी गाड़ी फूंकने की धमकी भी दी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।