पाक में होने वाला एशिया कप रद्द, बीसीसीआई अध्यक्ष का खुलासा, इस साल नहीं होगा आयोजन

नई दिल्ली – 48वें जन्मदिन के मौके पर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि की कि इस साल होने वाले एशिया कप को रद्द कर दिया गया है। गांगुली ने इंस्टाग्राम पर एम लाइव सत्र में कहा कि एशिया कप रद्द हो चुका है, जो सितंबर में था। टूर्नामेंट के मेजबान देश पर कोई निश्चितता नहीं थी। कोविड-19 महामारी के चलते अक्तूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप का आयोजन भी असंभव लग रहा है और एशिया कप के रद्द होने से बीसीसीआई को इसी विंडो में पूर्ण आईपीएल कराने का समय मिल सकता है। यह एशिया कप में सितंबर में पाकिस्तान में होना था। बीसीसीआई शुरू से ही इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं चाहती थी, क्योंकि इससे आईपीएल के आयोजन में बाधा आती। वहीं, ऐसा होने से आईपीएल के लिए रास्ते साफ हो गए हैं, जो कि पड़ोसी देश पाकिस्तान बिलकुल भी नहीं चाहता है।

आईपीएल देश में ही करवाने की कोशिश

नई दिल्ली – भारत के पूर्व कप्तान  एवं बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बुधवार को कहा कि वह चाहते हैं कि इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन भारत में हो, क्योंकि देश से बाहर इस टूर्नामेंट के होने पर लागत बढ़ जाएगी। बुधवार को 48वां जन्मदिन मना रहे गांगुली ने कहा कि आईपीएल भारत में ही होना चाहिए, क्योंकि यह देश के अंदर होने वाले मैचों का बहुत महत्त्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन इस संबंध में आगे निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आईपीएल के देश से बाहर होने से हर किसी के लिए खर्च बढ़ जाएगा।

The post पाक में होने वाला एशिया कप रद्द, बीसीसीआई अध्यक्ष का खुलासा, इस साल नहीं होगा आयोजन appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: