Friday, September 25, 2020 10:02 AM

पालमपुर में भक्तों ने जमकर फोड़े पटाखे

रोटरी भवन में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व सांसद शांता कुमार ने राम मंदिर के भूमिपूजन पर दी बधाई

पालतपुर-राम मंदिर बनाने के लिए 500 वर्ष की जद्दोजहद के बाद भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति ने जून 1989 के दिन पालमपुर के रोटरी भवन में राम मंदिर के निर्माण का संकल्प लिया था और इस मौके पर कार्यकारिणी ने एक प्रस्ताव पारित किया। इस संकल्प के पूरे होने पर पांच अगस्त, 2020 एक ऐतिहासिक दिन साबित हुआ है । जब राम मंदिर के शिलान्यास का कार्य प्रधानमंत्री के कर कमलों द्वारा पूरा हुआ है।

यह बात पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने  बुधवार के दिन रोटरी भवन पालमपुर में आयोजित भगवान राम पुरुषोत्तम के लिए समर्पित एक कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के निर्माण में राजनीति का कोई सवाल नहीं है मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के साथ भारत का पूरा इतिहास जुड़ा है। किसी धर्म के साथ राम को जोड़ना गलत है राम पूरे राष्ट्र के हैं ने कहा कि पिछले 500 वर्षों में राम मंदिर निर्माण के लिए भारत में कई प्रकार के आंदोलन हुए, लेकिन भारतीय जनता पार्टी द्वारा पालमपुर में जून 1992 में राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति में राम मंदिर के निर्माण का संकल्प अंतिम कड़ी साबित हुई है।

उन्होंने कहा कि आडवाणी कि सोमनाथ से पूरे भारत वर्ष की रथ यात्रा ने राम मंदिर निर्माण के लिए सहायक सिद्ध हुई है। उन्होंने कहा कि पालमपुर के रोटरी भवन में बुधवार को विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया जाना था, लेकिन कोविड-19 के चलते इस कार्यक्रम को छोटा किया गया है। राम मंदिर के शिलान्यास पर उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं को बधाई दी। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा के महामंत्री त्रिलोकपुर, पूर्व विधायक डा. शिवकुमार, पूर्व विधायक दुलाराम, प्रवीण शर्मा, जिला पालमपुर के भाजपा अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, महामंत्री देवेंद्र राणा व प्रदेश पर्यटन प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विनय शर्मा तथा पालमपुर, सुलाह, जयसिंहपुर व बैजनाथ के भाजपा मंडल अध्यक्ष व महिला मोर्चा के अध्यक्ष विशेष रूप पर उपस्थित रहे।  राम मंदिर के शिलान्यास के मौके पर पालमपुर शहर में खूब पटाखे फोड़े गए भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस मौके पर खूब आतिशबाजी की। पालमपुर शहर पटाखों की आवाज से गूंज उठा।

The post पालमपुर में भक्तों ने जमकर फोड़े पटाखे appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.