Monday, September 28, 2020 08:46 PM

पाकिस्तान की एक शीर्ष अदालत ने कुलभूषण जाधव मामले में तीन वकीलों को बनाया न्यायालय मित्र

इस्लामाबाद – पाकिस्तान की एक शीर्ष अदालत ने कुलभूषण जाधव मामले में तीन वकीलों को न्यायालय मित्र बनाया है। इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने पाकिस्तान सरकार को जाधव के लिए वकील नियुक्त करने की खातिर भारत को एक और मौका देने का आदेश दिया है। हाई कोर्ट के इस आदेश से पाकिस्तान सरकार को बड़ा झटका लगा था। इस्लामाबाद हाई कोर्ट के एक दो सदस्यीय बेंच ने तीन वकीलों को न्यायालय मित्र नियुक्त करने का आदेश दिया। न्यायालय मित्र वह होते हैं जो किसी मामले में कोर्ट की मदद करते हैं।

अदालत ने इस मामले की सुनवाई के लिए बड़ी बेंच बनाने का भी आदेश दिया। इस मामले में अब तीन सितंबर को बड़ी बैंच के समक्ष सुनवाई होगी। इससे पहले कोर्ट ने कहा था कि भारतीय अधिकारियों को भी कुलभूषण जाधव के लिए वकील नियुक्त करने का मौका दिया जाना चाहिए। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार की अपील पर हाई कोर्ट इस मामले में सुनवाई कर रही थी और उसने जाधव के लिए वकील नियुक्त करने की इजाजत दी है। फिलहाल, यह सुनवाई तीन सितंबर तक टाल दी गई है।

The post पाकिस्तान की एक शीर्ष अदालत ने कुलभूषण जाधव मामले में तीन वकीलों को बनाया न्यायालय मित्र appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.