Thursday, November 26, 2020 12:54 AM

कोरोना से पांगी के बुजुर्ग की मौत, 13 नए केस

डीसीएच मंडी में उपचार के दौरान हुई मरीज की मौत, जिला में 97 पहुंचा एक्टिव मामलों का आंकड़ा

 चंबा-कोरोना वायरस से पांगी के चस्क भटोरी के 78 वर्षीय बुजुर्ग की डीसीएच मंडी में मौत हो गई। वहीं, गुरुवार को 13 नए मामले कोरोना के आए हैं। जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमित मरीज बुजुर्ग को डीसीएच में पिछले दिनों उपचार के लिए भर्ती किया गया था।

यह बुजुर्ग कोरोना के अलावा विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त था। इसके साथ ही चंबा जिला में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने खबर की पुष्टि की है। पांगी के चस्क भटोरी के 78 वर्षीय बुजुर्ग के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद डीसीएच मंडी शिफ्ट किया गया था, जहां गुरुवार को बुजुर्ग की मौत हो गई। जिला के जनजातीय उपमंडल पांगी में कोरोना वायरस से मौत का यह दूसरा मामला है। उधर, इससे पहले जिला चंबा में गुरुवार को कोरोना वायरस पॉजिटिव के 13 नए मामले सामने आए हैं। नौ लोगों को होम आइसोलेशन में चिकित्सीय निगरानी की अवधि पूर्ण होने पर गुरुवार को छुटटी दे दी गई है। गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए चार लोगों में आईएलआई के लाक्ष्ण होने के चलते सैंपल लिए गए थे। कोरोना पॉजिटिव लोगों को चिन्हित कोविड केयर फेसिलिटी में शिफ्ट किया जा रहा है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. राजेश गुलेरी ने खबर की पुष्टि की है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जिला के विभिन्न स्वास्थ्य खंडों से 270 सैंपल एकत्रित कर जांच हेतु मेडिकल कालेज की आरटी- पीसीआर लैब में भेजे गए थे। इनमें 241 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 25 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। दो सैंपल रिजेक्ट हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से भी 63 सैंपलों की जांच की है।

इनमें आठ सैंपल पाजिटिव और 55 नेगेटिव आए हैं। दो सैंपल रिजेक्ट हुए हैं। ट्रू नाट मशीन पर जांचे गए चार सैंपल नेगटिव रहे हैं। इसके अलावा मंगलवार के पैंडिंग 20 सैंपलों की रिपोर्ट में तीन सैंपल पॉजिटिव और सोलह सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। एक सैंपल रिजेक्ट हुआ है।

गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में शहर के खरूडा मोहल्ले का 55 वर्षीय व्यक्ति, 48 वर्षीय महिला, रामगढ़ मोहल्ले का 55 वर्षीय व्यक्ति, डिग्री कालेज चंबा में 38 वर्षीय व्यक्ति, सुल्तानपुर मोहल्ले का 30 वर्षीय युवक, समोट ब्लाक के खरेडा का 39 वर्षीय व्यक्ति, भरमौर के राजौर गांव की 64 वर्षीय महिला, पांगी के कवास की 42 वर्षीय महिला, सीएच किलाड की 31 वर्षीय युवती, शौड गांव का 27 वर्षीय युवक, सुराल का 27 वर्षीय युवक, उदयपुर गांव की 15 वर्षीय युवती, भरमौर का साठ वर्षीय व्यक्ति शामिल है। उधर, मुख्य चिकित्साधिकारी चंबा डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि गुरुवार को जिला में 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि नौ लोगों को छुट्टी दी गई है। उन्होंने बताया कि चंबा जिला में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या एक बार फिर बढ़कर 97 हो गई है।

The post कोरोना से पांगी के बुजुर्ग की मौत, 13 नए केस appeared first on Divya Himachal.