Tuesday, August 11, 2020 06:48 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश के युवाओं को चैलेंज, टिक टॉक जैसे ऐप खुद बनाओ, आत्मनिर्भर भारत ऐप इनोवेशन चैलेंज करेंगे लांच

नई दिल्ली— चीन की हरकतों का जवाब देने के लिए भारत सरकार ने न सिर्फ 59 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया है बल्कि अब इस मामले में भी भारत को आत्मनिर्भर बनाने की योजना है। प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को ट्वीट करके कहा कि वह आत्मनिर्भर भारत ऐप इनोवेशन चैलेंज लांच करने जा रहे हैं। मोदी ने लिखा कि आज मेड इन इंडिया ऐप्स बनाने के लिए तकनीकी और स्टार्टअप समुदाय के बीच अपार उत्साह है। इसलिए @GoI_MeitY  और @AIMtoInnovate  मिलकर इनोवेशन चैलेंज शुरू कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि अगर आपके पास कोई ऐसा प्रोडक्ट है या फिर आपको लगता है कि कुछ अच्छा करने का दृष्टिकोण और क्षमता है तो टेक कम्युनिटी के साथ जुड़ जाइए। प्रधानमंत्री मोदी ने लिंक्डइन पर अपने विचार रखे हैं। चीन की मोटी कमाई पर भारत ने लगा दी रोक। भारत सरकार ने चीन के कई ऐसे ऐप बैन कर दिए हैं जो कि भारत में बेहद लोकप्रिय हो गए थे और मोटी कमाई कर रहे थे। सीमा पर चीन की हेकड़ी देखने के बाद और इन ऐप में कमियां पाए जाने के बाद सरकार ने यह कदम उठाया। भारत के फैसले के बाद चीन बौखला उठा। भारत द्वारा चीन की जिन ऐप पर रोक लगाई गई है, उनमें टिकटॉक और यूसी ब्राउजर भी शामिल हैं, जो भारत में काफी लोकप्रिय हैं। पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में भारत-चीन सीमा विवाद के बीच यह रोक लगाई है।

The post प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश के युवाओं को चैलेंज, टिक टॉक जैसे ऐप खुद बनाओ, आत्मनिर्भर भारत ऐप इनोवेशन चैलेंज करेंगे लांच appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.