Thursday, September 24, 2020 01:49 PM

पतलीकूहल बाजार में पसरा सन्नाटा

कुल्लू-गुरुवार देर आई कोरोना सैंपल की रिपोर्ट में कुल्लू के पतलीकूहल में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। हालांकि पतलीकूहल के साथ नग्गर पंचायत भी लगती है, जहां से भी मामले सामने आए हैं। लेकिन पॉजिटिव मामले आने पर यहां सबसे अधिक नुकसान शुक्रवार को पतलीकूहल के कारोबारियों को झेलना पड़ा है। शुक्रवार को ठीक 11 बजे के बाद पूरे बाजार को बंद कर दिया गया, जिसे लेकर स्थानीय लोगों में रोष भी देखने को मिला। क्योंकि अधिकतर खाने के सभी छोटे-बड़े होटलों ने सुबह ही खाना व अन्य खानी की चीजें तैयार भी कर दी थीं, लेकिन जैसे ही होटल व छोटे-बड़े ढाबों को जब बंद कर दिया गया तो सभी परेशान हो गए। सभी को जहां आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा। वहीं, खाने की चीजें भी काफी बर्बाद हो गइर्ं।

स्थानीय लोगों संजय कुमार, संजीव, शंकर, सोनू, शरद का कहना है कि देर रात मामला आने पर ही प्रशासनिक अधिकारियों को कारोबारियों को बता देना चाहिए। ताकि, जो खाने के रेस्तरां व अन्य दुकानें हैं, उन्हें किसी तरह की परेशानी से दो-चार न होना पड़ता।

स्थानीय लोगों ने कहा कि जो मामले पॉजिटिव आए हैं। वे बाजार से कोसों दूरी पर हैं। ऐसे में पतलीकूहल बाजार को बंद करना सही फैसला नहीं है। शुक्रवार को बहुत से लोगों को यहां इस कारण से भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। वहीं, उपायुक्त कुल्लू डा. ऋचा वर्मा ने कहा कि लोगों ने स्वयं फैसला दुकानें बंद करने का लिया। उन्होंने कहा कि नग्गर पंचायत के तहत 17 व पतलीकूहल में पांच मामले पॉजिटिव के सामने आए हैं। ऐसे में पतलीकूहल में लोगों को जागरूक किया जाएगा। हालांकि जो लोग पॉजिटिव आए हैं, वे बाजारों में कहीं पर नहीं घूमे हैं। कैंपिंग साइट पर उन्हें क्वारंटाइन किया गया था। इसके साथ कुछ रैंडम सैंपल जरूर लिए जाएंगे। वहीं, कोविड-19 केयर सेंटर में अब पॉजिटिव आए लोगों को शिफ्ट कर दिया गया है।

The post पतलीकूहल बाजार में पसरा सन्नाटा appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.