Friday, October 23, 2020 04:52 AM

आशा-आंगनबाड़ी वर्कर से झगड़ रहे लोग

चुवाड़ी के तरिमथ वार्ड नंबर-तीन में सहयोग नहीं कर रहे लोग, स्वास्थ्य विभाग ने जड़े आरोप

चुवाड़ी थाना का एक पुलिस जवान कोरोना पॉजिटिव आने के बाद गुरुवार को थाने के आठ मुलाजिमों के एटिजन रैपिड टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने से थोड़ा राहत भरा समाचार आया है। शेष अन्य पुलिस कर्मियों की सैंपलिंग स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना पॉजिटिव पुलिस कर्मी चुवाड़ी में जहां वह क्वाटर लेकर रहता है। वहां से तीन लोगों और बनीखेत में पांच परिजनों कि सैंपलिंग रिपोर्ट नेगेटिव रही है। गुरुवार को होम आइसोलेट कोरोना पॉजिटिव पुलिस जवान को जिला चंबा शिफ्ट किया गया।

इस समाचार की पुष्टि बीएमओ समोट डाक्टर सतीश फोतेदार ने की है, वही चुवाड़ी के तरिमथ वार्ड नंबर तीन  में तीन कोरोना पॉजिटिव मामले पेश आने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना टेस्ट लेने में लोग असहयोग का रवैया अपनाए हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक गांव के लोग कोरोना टेस्ट लेने के बारे में सचेत करने के लिए पहुंच रही आशा वर्कर व आंगनबाड़ी वर्कर से झगड़ा कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक 13 सितंबर को तरिमथ गांव में एक कोरोना पॉजिटिव के परिजनों में दो और मामले  पॉजिटिव पाए गए। गांव वासियों के कोविड-19 टेस्ट को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कई मर्तबा आशा वर्कर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के माध्यम से संदेश भेजें गए, लेकिन बदले में लोगों द्वारा उनसे झगड़ कर टेस्ट से साफ  मना किया जा रहा है। विभाग के मुताबिक नगियार ,काहरी ,कालूगंज ककीरा जरैई, पदर, गोला, वार्ड नंबर तीन नगर पंचायत चुवाड़ी, में पॉजिटिव मामले आने के बाद  कोरोना सैंपलिंग को लेकर लोगों का सहयोग बराबर बना रहा।

जिसके चलते सील एरिया को भी जल्द खोला गया है। लेकिन तरिमथ गांव में कोरोना सैंपलिंग की मुहिम को लेकर लोगों का रवैया सहयोगात्मक नहीं है। जिसके चलते तरिमथ वार्ड नंबर तीन में अभी तक कोरोना टेस्ट की संख्या शून्य रही है। और गांव के तीन मार्गों पर पुलिस पहरा बराबर बैठाया गया है, उधर नगर पंचायत उपाध्यक्ष एवं वार्ड पार्षद सुदेश धीमान का कहना है कि कोरोना टेस्ट को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उनका कहना है कि टेस्ट नहीं करवाएंगे। तो सेफ  कैसे रहेंगे।

एनपीएस कर्मचारी महासंघ की बैठक 27 को

चंबा। एनपीएस कर्मचारी महासंघ चंबा की बैठक का आयोजन 27 सितंबर को भरमौर में किया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता महासंघ के जिला प्रधान सुनील जरयाल करेंगें। बैठक में महिला विंग के गठन के अलावा कार्यकारिणी का विस्तार करने के साथ ही पुरानी पेंशन योजना बहाली की मांग को मूर्तरूप देने को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। इसके अलावा पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर जागरूकता व सदस्यता अभियान चलाने पर भी चर्चा की जाएगी।

The post आशा-आंगनबाड़ी वर्कर से झगड़ रहे लोग appeared first on Divya Himachal.